December 6, 2022 8:54 pm
Breaking News यूपी

JP Nadda in UP: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे नड्डा, सीएम योगी ने कहा- बेहतर तालमेल से मिलेगी सफलता

JP Nadda in UP: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे नड्डा, दीप लगाकर किया सम्मेलन का शुभारंभ

लखनऊ: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को लखनऊ पहुंचे, इसके बाद सीधा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे। जहां जिला पंचायत ब्लॉक प्रमुख सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर की गई। दौरान जेपी नड्डा के साथ राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

JP Nadda in UP: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे नड्डा, दीप लगाकर किया सम्मेलन का शुभारंभ

कार्यक्रम यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सभी को संबोधित किया। इस दौरान पंचायत चुनाव सफलता का भी जिक्र उनके द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है। इसी परंपरा को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी आगे बढ़ा रहे हैं। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए की ऐतिहासिक निर्णय का भी जिक्र किया।

कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य लोगों का स्वागत किया। उन्होंने कहा की यूपी में सदी की सबसे बड़ी महामारी के दौरान कड़ी टक्कर ली गई। विपक्ष पर निशाना साधते हुए, उन्होंने कहा कि उस दौर में सभी नेता क्वारंटीन हो गए थे। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने प्रदेश की जनता को सरकार के सहारे छोड़ दिया। इस जिम्मेदारी को यूपी सरकार ने पीएम मोदी के नेतृत्व में निभाया। यहां लोगों को मुफ्त राशन, आर्थिक मदद और गास सिलेंडर जैसी सुविधा दी गई।

कोरोना में सरकार ने बचाया जीवन और जीविका

पीएम मोदी के सराहनीय प्रयास की भी तारीफ योगी ने की। उन्होंने कहा कि संकट के दौर में भी भाजपा सरकार सबके साथ खड़ी रही। इसीलिए पीएम मोदी और भाजपा को जनता आशीर्वाद दे रही है। आने वाले चुनाव में भी यही देखने को मिलेगा। कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता पर भी मोदी सरकार की सराहना योगी ने की। यूपी में 5 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। यह सुरक्षा कवच और मुफ्त में मिल रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हर एक तबके के जीवन और जीविका को बचाने का प्रयास किया गया।

समन्वय बैठाने की जरूरत

इसी रास्ते पर जेपी नड्डा भी चल रहे हैं। हमारा नारा सेवा ही संगठन वाला है। आज यूपी में पंचायत से लेकर ऊपर तक भाजपा को अपार सहयोग मिल रहा है। विकास कार्य पंचायत स्तर तर भी पहुंच रहे हैं। सीएम ने कहा कि सभी लोगों को छोटे स्तर पर भी भाजपा से जोड़ने की कोशिश होनी चाहिए। पंचायती राज व्यवस्था में समन्वय बैठाने की जरूरत है। इसी में मार्गदर्शन देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का प्रदेश में आगमन हुआ है। आप सभी उनके निर्देश और सुझाव को नोट करें और पालन करें। तभी बेहतर परिणाम मिलेंगे, यह संगठन और सरकार की बेहतरी के लिए अच्छा होगा।

Related posts

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर योगी सरकार अलर्ट, दिए ये निर्देश

Shailendra Singh

अगवा भारतीयों की खोज,जारी, अफगान सरकार के संपर्क में तालिबान: विदेश मंत्रालय

lucknow bureua

फहराने से पहले ही महबूबा मुफ्ती के सामने जमीन पर गिर गया तिरंगा

bharatkhabar