September 23, 2021 2:32 pm
Breaking News यूपी

एक बार फिर बढ़ेगा उत्तर प्रदेश मेट्रो के एमडी का कार्यकाल

नाइट कर्फ्यू का लखनऊ मेट्रो पर भी असर, जानिए क्या है नई टाइमिंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर कुमार केशव को एक बार फिर सेवा विस्तार देने की योजना बनाई जा रही है। खबरों के अनुसार राज्य सरकार की तरफ से उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार दिया जा रहा है। दरअसल कुमार केशव का कार्यकाल खत्म होने वाला था। इसके बाद नए एमडी की तलाश भी जारी थी लेकिन अब एक बार फिर कुमार केशव के कार्यकाल में बढ़ोतरी की गई है।

इस निर्णय के पीछे कई कारण है, जिसमें सबसे प्रमुख कारण यह है कि उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, जहां मेट्रो का कार्य तेजी से चल रहा है। इस समय रहते पूरा करने के लिए कुमार केशव के निर्देशन की जरूरत होगी। यूपी में आगरा, कानपुर, वाराणसी में मेट्रो से जुड़े कामकाज हो रहे हैं। योगी सरकार का लक्ष्य है कि समय रहते इन सभी शहरों में मेट्रो की सेवा को शुरू कर दिया जाए।

17 अगस्त को खत्म होना है कार्यकाल

17 अगस्त को मौजूदा एमडी कुमार केशव का कार्यकाल खत्म हो रहा है। दरअसल उनका कार्यकाल वर्ष 2019 में ही खत्म होने वाला था, लेकिन उन्हें 2 साल सेवा विस्तार दिया गया। लखनऊ मेट्रो की शुरुआत कुमार केशव के कार्यकाल में हुई। बता दें कि लखनऊ में संचालित मेट्रो भारत में सबसे कम समय में पूरा होने वाला प्रोजेक्ट है। इसके साथ ही कुछ अन्य शहरों में भी मेट्रो संचालन का कार्य शुरू हो गया है, जिनमें कानपुर आगरा जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। नए निदेशक के सामने इसी रफ्तार को बरकरार रखने की जिम्मेदारी होगी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

Related posts

14 साल बाद गुलबर्ग सोसाइटी दंगा मामले में 24 दोषी करार

bharatkhabar

असम में मोदी सरकार के 3 साल का जश्न

Srishti vishwakarma

विराल वी आचार्य बने  रिजर्व बैंक के नए डिप्टी गवर्नर

Rahul srivastava