January 29, 2022 11:23 am
Breaking News featured यूपी

UP: कोरोना टीकाकरण में लखनऊ न. 1

UP: कोरोना टीकाकरण में लखनऊ न. 1

लखनऊ: राजधानी में टीकाकरण की रफ़्तार को गति देने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है और शायद यही वजह है वैक्सीनेशन के मामले में लखनऊ नंबर एक पर काबिज़ है। वर्तमान में लखनऊ में 24 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगाई गई है जिसमें पहली डोज़ 18 लाख से ज्यादा लोगों को लगाई गई है वहीं छह लाख से अधिक लोगों को दोनों डोज़ लगाईं जा चुकी हैं। इन आकड़ों की जानकारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एम के सिंह ने भारतखबर.कॉम से विशेष बातचीत में दी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ में वैक्सीनेशन की रफ़्तार लगातार बढ़ रही है और लोग स्वयं आकर टीकाकरण करवा रहे हैं। वैक्सीनेशन कैम्प के जरिये स्लॉट बुकिंग वाली समस्या भी लगभग हल कर दी गई है और बीते दिन जिस तरह से मेगा वैक्सीनेशन डे आयोजित किया गया था वैसे ही आने वाले समय में बिग वैक्सीनेशन डे फिर से आयोजित करके ज्यादा से ज्यादा टीके लगाए जाएंगे, और क्या कुछ उन्होंने कहा, पढ़िए इस विशेष अंक में…

16 जनवरी से शुरू हुआ था टीकाकरण का महाभियान

एसीएमओ डॉ एमके सिंह ने बताया कि 16 जनवरी से इस महा टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी और 38 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट किया जाना था। वर्तमान में 24 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जाये और इसके लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा, “लखनऊ में कैम्प लगाकर टीकाकरण अभियान को तेज़ी दी जा रही है, लोग मोबाइल नंबर के साथ आईडी लेकर आते हैं और उनका तुरंत रजिस्ट्रेशन करा कर टीकाकरण किया जाता है।

डॉ एमके सिंह का कहना है कि तीसरी लहर से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है और साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का निरंतर पालन आवश्यक है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से मेगा वैक्सीनेशन दिवस आयोजित किया गया था आने वाले समय में उसी तरह से वैक्सीनेशन डे आयोजित कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Related posts

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिल सकता है सपा को बसपा का साथ

Rani Naqvi

बिहार की 13 वीं आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट सदन में प्रस्तुत करेंगे उपमुख्यमंत्री

Rani Naqvi

Radha Ashtami 2021: 14 सितंबर को मनाया जाएगा राधा अष्टमी का पर्व, अखंड सौभाग्य के लिए सुहागन महिलाएं ऐसे करें पूजा

Saurabh