September 26, 2022 9:08 pm
featured यूपी

UP News: यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र का आखिरी दिन, सपा ने सदन से किया वॉकआउट, लगाए आरोप

FdUsCNiXoAA1bfJ UP News: यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र का आखिरी दिन, सपा ने सदन से किया वॉकआउट, लगाए आरोप

UP News: यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज आखिरी दिन है। आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए सदन से वाकआउट कर दिया।

ये भी पढ़ें :-

National Cinema Day: आज मनाया जा रहा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, 75 रुपये में 4000 से अधिक स्क्रीन में देख सकते हैं फिल्म

इसके बाद अखिलेश यादव अपने साथी विधायकों के साथ अचानक सड़क पर उतर आए और इसके बाद पैदल ही समाजवादी पार्टी के दफ्तर तक मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। इस दौरान उनके साथ मौजूद विधायक हाथ में पोस्टर, बैनर लेकर उनके साथ निकले।

FdUsCNgXEAAa5Tn UP News: यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र का आखिरी दिन, सपा ने सदन से किया वॉकआउट, लगाए आरोप

यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी के सदस्यों को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी शुल्क वृद्धि को लेकर छात्रों के आंदोलन का मुद्दा उठाने की अनुमति नहीं दी गई। इससे नाराज होकर सपा ने कार्यवाही के बहिष्कार करते हुए वॉकआउट किया और प्रदर्शन करते हुए सपा दफ्तर पहुंच गए।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला

इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा महंगाई, महिला उत्पीड़न, किसानों आदि की समस्या को लेकर सरकार से किए गए प्रश्नों का उत्तर ना मिलने पर सपा ने विधानसभा से वॉकआउट किया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चल रहे धरने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने उनकी 4 गुना फीस बढ़ा दी गयी लेकिन लोगों की आमदनी नहीं बढ़ रही है। प्रदेश में रोजगार है नहीं आखिरकार ये गरीब बच्चे फीस कहा से भरेंगे। आत्मदाह करने पर छात्र को धमकी मिल रही है।

वॉकआउट करने के बाद सपा ने किया ट्वीट

वहीं सदन से वॉकआउट करने के बाद सपा ने ट्वीट कर लिखा कि महंगाई, महिला उत्पीड़न, किसानों आदि की समस्या को लेकर सरकार से किए गए प्रश्नों का उत्तर ना मिलने पर सपा ने विधानसभा से किया वॉकआउट। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के नेतृत्व में सपा विधायकों ने सदन से सपा कार्यालय तक किया पैदल मार्च। सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा।

Related posts

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के एक ओवर ग्राउंड वर्कर को किया गया गिरफ्तार

rituraj

उत्तर प्रदेश में खुलने जा रहे रोजगार के बड़े अवसर, जानिए क्या है पूरी योजना

Aditya Mishra

कर्नाटक विधानसभा : उम्मीदवारों के चयन में भाजपा आगे, कांग्रेस में असमंजस

rituraj