September 29, 2021 4:55 am
featured यूपी

यूपी में फिर बजी कोरोना के खतरे की घंटी, क्या तीसरी लहर ने दे दी दस्तक?

यूपी में फिर बजी कोरोना के खतरे की घंटी, क्या तीसरी लहर ने दे दी दस्तक?

लखनऊः कोरोना ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेशावासियों को चिंतित करने का काम किया है। दरअसल, तेजी से गिर रहा कोरोना का ग्राफ एक दिन में ऊपर की ओर बढ़ने लगा है। बता दें, बीते मंगलवार को प्रदेश में सिर्फ 36 नए केस सामने आए थे, लेकिन बुधवार को ये आंकड़ा काफी बढ़ गया और संख्या 89 पहुंच गई।

अचानक बढ़े मामलों को देखकर प्रदेश का हेल्थ डिपार्टमेंट चिंता में आ गया है। कई लोगों का कहना है कि ये कोरोना की संभावित तीसरी लहर की दस्तक है।

सबसे खराब स्थिति कानपुर में

कोरोना के बढ़े ग्राफ पर गौर करें तो सबसे भयावह स्थिति कानपुर की दिखाई मालूम होती है। पिछले 24 घंटे में यहां 22 नए केस सामने आए हैं। एक दिन पहले यह आंकड़ा महज 2 था। अचानक 2 से सीधा 22 पहुंचना शहर के डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय बन चुका है।

जरुरत पड़ने पर यूज करेंगे ट्रिपल-टी फार्मूला – सीएमओ

बीते मंगलवार को कानपुर में 15 एक्टिव केस थे, जबकि अब ये आंकड़ा बढ़कर 35 हो गया है। वहीं, कानपुर की सीएमओ आश्वासन दे रहे हैं कि कोरोना के हालात काबू में है। अगर केस बढ़ते भी हैं तो ट्रिपल-टी (ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट) फार्मूलें पर काम किया जायेगा और जैसे दूसरी लहर पर काबू पाया गया, वैसे ही तीसरी लहर पर भी काबू कर लिया जायेगा।

मौत का आंकड़ा सिर्फ 1

इन सभी चिंताओं के बीच एक अच्छी खबर ये हैं कि बुधवार को प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा सिर्फ एक ही रहा। ये मौत कुशीनगर जिले में हुई। वहीं, राज्य के 36 जिलों में पिछले 34 घंटे में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

Related posts

यूपी के महोबा जिले में प्रवासी मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 2 महिलाओं की मौत

Shubham Gupta

भाजपा रच रही मेरे खिलाफ साजिशः नरेश अग्रवाल

kumari ashu

INDvsSL: आज नहीं खेला जाएगा दूसरा T-20 मैच, यह खिलाड़ी निकला CORONA POSITIVE

Shailendra Singh