Breaking News featured देश यूपी हेल्थ

उत्तर प्रदेश ने बनाया सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने का रिकाॅर्ड, जानें कितने टेस्ट हुए

202e6417 ddd0 4662 a8bf 65eba7138dae उत्तर प्रदेश ने बनाया सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने का रिकाॅर्ड, जानें कितने टेस्ट हुए

लखनऊ। देश में कोरोना महामारी की वजह से चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। आए दिन देश में लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों देखने को मिल जाते हैं। इसके साथ ही हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी की हुई हैं। इसी बीच सरकार द्वारा कोरोना टेस्ट भी कराया जा रहा है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 2 करोड़ कोरोना टेस्ट कराए गए हैं।

कोरोना ने पूरे देश को घेरा-

बता दें कि अभी देश के हालात बदले नहीं है। बल्कि कोरोना ने अपना और विकराल रूप धारण कर लिया है। जिसके चलते देश की स्थिति पहले जैसे ही बनी हुई है। आए दिन कोरोना से संक्रमित सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है और लाखों की संख्या में इसकी चपेट में आ रहे हैं। इसके रास्ते में जो भी आ रहा है कोरोना उसे ही अपना शिकार बना रहा है। कोरोना की वजह से देश की भयावह स्थिति को देखते हुए सरकार भी चिंतित है। जिसके चलते सरकार द्वारा देशवासियों से कोरोना से बचाव करने के लिए आग्रह किया जा रहा है। सरकार ने अपनी गाइडलाइन में कहा कि समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइजर से धोते रहना चाहिए, मुहं पर मास्क लगाना चाहिए और इसके साथ ही दो गज की दूरी का पालन करना चाहिए। बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए सरकार द्वारा कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। देश में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट कराने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। यूपी में लगभग 2 करोड़ कोरोना टेस्ट कराए गए हैं। कोरोना टेस्ट मामले में यूपी ने रिकाॅर्ड बनाया है।

Related posts

डीजीएमओ स्तर की बातचीत में भारत ने पाक को जमकर लताड़ा

piyush shukla

UP Election 2nd Phase Voting: यूपी की 55 सीटों पर 61.06 फीसदी मतदान

Neetu Rajbhar

महावीर जयंती पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का राष्ट्र को संदेश

Anuradha Singh