Covid 19 in UP: राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, विपक्ष ने की सरकार के प्रयासों की सराहना     

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रविवार को रिकॉर्ड 15,353 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई।

आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा राजभवन में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, राज्‍य चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, कांग्रेस के सुहेल अंसारी और बसपा के लालजी वर्मा सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए।

लोगों की लापरवाही से बढ़ा संक्रमण: मुख्‍यमंत्री

गांधी सभागार में हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों की लापरवाही से यह फिर से काफी तेज गति पकड़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि, जब इस खतरनाक वायरस का असर कुछ कम हुआ तो हर स्तर पर लापरवाही होने लगी थी। सभी सब ने मान लिया कि अब कोरोना खत्‍म हो गया। फिर जब कोरोना वैक्सीन आ गई तो लोग और भी निश्चिंत हो गए।

सीएम योगी ने कहा कि, रविवार को एक दिन में उत्तर प्रदेश में 15 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं, जबकि महाराष्ट्र में यही संख्या 60 हजार है। उन्‍होंने कहा कि, हम सभी को पता है कि इस बीमारी के इलाज से आवश्‍यक बचाव और सावधानी है। अब हमें काफी सावधानी बरतनी है। इस वायरस से बचाव के लिए सरकार अपनी पूरी कोशिश कर रही है।

राज्‍यपाल ने की योगी सरकार की सराहना

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वदलीय बैठक की अध्‍यक्षता स्‍वीकार करने के लिए राज्‍यपाल आनंदीबेन का आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना की दूसरी लहर और उसके तेजी से फैल रहे संक्रमण ने हम सभी के सामने एक एक चिंता का विषय उत्‍पन्‍न किया है। वहीं, इस सर्वदलीय बैठक में राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने कोरोना से बचाव के लिए योगी सरकार के प्रयासों की तारीफ की।

राज्‍यपाल ने कहा कि, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभी जिलों का दौरा किया है। इतना दौरा कोई मुख्‍यमंत्री नहीं करता होगा। वहीं, बैठक में शामिल INC और BSP के प्रतिनिधियों ने भी कोविड महामारी से निपटने में योगी सरकार के प्रयासों की सराहना की और वर्तमान लहर से निपटने के लिए बेहतर प्रबंधन की अपेक्षा की।

सोमवार को होगी सर्वदलीय बैठक की समीक्षा  

कांग्रेस के सुहेल अंसारी और बसपा के लालजी वर्मा ने महामारी को नियंत्रित करने में सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पूरा समर्थन करने का आश्वासन दिया। इस सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस, सपा, बसपा, अपना दल (सोनेलाल), भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के नेताओं को बुलाया गया। वहीं, विपक्षी दल के नेताओं के साथ मुख्य सचिव आरके तिवारी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ शासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। अब मुख्‍यमंत्री सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक करेंगे, जिसमें सर्वदलीय बैठक के सुझाव पर समीक्षा होगी।

युवा आगे आएं, टीका लगवाने के पात्र लोगों की करें मदद : पं. श्रीकान्त शर्मा

Previous article

Lucknow: त्योहारों को लेकर अलर्ट हुई पुलिस, पीस कमेटी की मीटिंग में दी ये चेतावनी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured