October 25, 2021 12:55 pm
featured यूपी

यूपी न्यूज: तीसरी लहर के लिए यूपी सरकार तैयार, ट्रेनिंग से लेकर दवाओं तक की तैयारी पूरी

यूपी न्यूज: तीसरी लहर के लिए यूपी सरकार तैयार, ट्रेनिंग से लेकर दवाओं तक की तैयारी पूरी

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर पर यूपी सरकार ने यूपी तरह से काबू पा लिया है। यूपी में कोरोना के नए मामले ना के बराबर आ रहे है। और यहां वैक्सीनेशन भी काफी तेज गति से हो रहा है। यूपी में कल तक तीन करोड़ से ज्यादा वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके है। इसके साथ ही यूपी सरकार ने कोरोना की तीसरी संभावित लहर पर तैयारी शुरू कर दी है।

  • कोरोना की तीसरी लहर को लेकर यूपी सरकार मुस्तैद
  • बच्चों तक पहुंचाई जा रही है मेडिकल किट
  • बच्चों के लिए उपकरणों से लैस एंबुलेंस रहेगी तैयार
  • मेडिकल टीम को दी जा रही ट्रेनिंग
यूपी सरकार पूरी तरह से मुस्तैद

कोरोना की तीसरी लहर के लिए यूपी सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है। इसके लिए राज्य सरकार ने 108 और 102 एंबुलेंस सेवा को तैयार रहने के निर्देश दिए है। एंबुलेंस स्टॉफ को इसके लिए ट्रेनिंग भी दी जा रही है। अगर तीसरी लहर में बच्चों पर अटैक होता है तो किस तरह से मदद करनी है। यह सब बाते ट्रेनिंग में शामिल की गई है।

बच्चों तक पहुंचाई जा रही मेडिकल किट

इन एंबुलेंस को पूरी तरह से Life-saving devices उपकरओं से लैस किया गया है। माता-पिता से संवेदनशील व्यवहार, और बच्चों को समय पर इलाज दिलाने के लिये किया स्टॉफ को प्रशिक्षित किया गया है। यूपी में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर 18 साल से कम उम्र के बच्चों तक मेडिकल किट पहुंचाई जा रही है। इसके साथ ही यूपी में वैक्सीनेशन भी काफी तेजी से किया जा रहा है।

बच्चों के लिए मेडिकल टीम को दी जा रही ट्रेनिंग

संभावित तीसरी लहर में बच्चों की सुरक्षा के लिए यूपी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। यूपी सरकार ने एम्बुलेंस को पूरी तरह से मुस्तैद कर दिया है। छोटे बच्चों के अभिवाकों तक 108 और 102 एंबुलेंस सेवाएं की मदद पूरी तरह से उपलब्ध होगी। बच्चों को अस्पताल ले जाने के लिए भी योगी सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है।

Related posts

अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को मैट्रिक के बाद छात्रवृति के लिए बजट

mahesh yadav

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में पेंटिंग के जरिए मेरठ का नाम दर्ज होगा

piyush shukla

छठ पूजा की तैयारियों में जुटी अभिनेत्री आम्रपाली, साड़ी में लग रही बहुत ही खुबसूरत

Rani Naqvi