September 18, 2021 6:52 am
Breaking News यूपी

मुख्तार अंसारी पर और सख्त उत्तर प्रदेश सरकार, जानिए क्या है नई पाबंदी

मुख्तार अंसारी पर और सख्त उत्तर प्रदेश सरकार, जानिए क्या है नई पाबंदी

लखनऊ: बाहुबली मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है, उत्तर प्रदेश सरकार इस पर कड़ी निगरानी बनाए हुए है। इसी का परिणाम है कि मुख्तार अंसारी की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। प्रशासन इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाह रहा है। इसीलिए अब सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने पर जोर दिया जा रहा है।

50 सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

मुख्तार अंसारी पर कुल 44 कैमरों से निगरानी की जा रही है, लेकिन जेल प्रशासन के अनुसार इतने कैमरे कम हैं। इसीलिए अब इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। बांदा जेल प्रशासन ने लखनऊ से 6 और सीसीटीवी कैमरे मंगवाने की बात कही। पिछले दिनों पंजाब से बाहुबली मुख्तार अंसारी को अप्रैल महीने में बांदा मंडल कारागार लाया गया था। इसके कुछ दिन बाद 14 मई को चित्रकूट जेल में हादसा हो गया। अंशु नाम के एक बंदी ने दो कैदियों की हत्या कर दी। बाद में पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया। इसी मामले के बाद पुलिस अलर्ट मोड़ पर आ गई, बाहुबली मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

ड्रोन की नजर में मुख्तार

बता दें कि मुख्तार की सुरक्षा में 38 सीसीटीवी कैमरे और 5 बॉडी वार्न कैमरों की मदद ली जा रही है। इसके अतिरिक्त एक ड्रोन कैमरे को भी निगरानी में लगाया गया है। कैमरे के अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम हैं, पुलिस के अलावा पीएससी के जवानों को भी तैनात किया है। दरअसल मुख्तार अंसारी राजनीति में भी सक्रिय रहा है, इसीलिए विपक्ष उसकी सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार को भी घेरता रहता है, इसीलिए योगी प्रशासन इतने इंतजाम करके किसी भी चूक से बचना चाह रहा है।

Related posts

यूपी सीएम ने दिए इंसेफेलाइटिस बिमारी से निपटने के निर्देश, कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं

Ankit Tripathi

500 के नए नोटों की छपाई बढ़ाई गई हैः शक्तिकांत दास

Rahul srivastava

सिर्फ उद्योगपतियों से देश नहीं चलता- राहुल गांधी

Pradeep sharma