कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर योगी सरकार अलर्ट, दिए ये निर्देश

लखनऊ: देश में कोविड-19 के नए मामले सामने आने के बाद उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। होली के त्‍यौहार के मद्देनजर बाजारों में खरीदारों की भीड़ को लेकर सरकार ने निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश सरकार ने होली की खरीदारी के लिए बाजारों में बढ़ती भीड़ को लेकर सभी जिला व पुलिस प्रशासन को भी एक स्थान पर अधिक लोगों को एकत्र न होने देने का निर्देश दिया है। पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र और दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार के लिए भी एहतियात बरतना जरूरी हो गया है।

27 मार्च तक चलेगा फोकस सैम्‍पलिंग अभियान

राज्‍य सरकार ने प्रदेश में शनिवार से फोकस सैम्पलिंग अभियान शुरू किया, जो 27 मार्च तक चलेगा। प्रदेश के बाहर से ट्रेन, प्‍लेन और बस से आने वाले लोगों को ट्रैक करने के बाद उनकी टेस्टिंग की जा रही है। वहीं, कई राज्यों में कोविड-19 की दूसरी और तीसरी लहर की आशंका पर चिंता जताई जा रही है। इसी के मद्देनजर सरकार ने भी कुछ जिलों में बढ़ते कोरोना मामलों का हवाला देते हुए मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को सजग और सतर्क रहने का निर्देश दिया है। निर्देशों के मुताबिक, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की रैंडम जांच की जानी है।

मुख्‍य सचिव ने सभी कमिश्नर और जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संक्रमण के साथ ही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, यूपी में भी कुछ जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए सजगता और सतर्कता जरूरी है। जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पूरी तरह सक्रिय रखें।

टीकाकरण बढ़ाने पर भी फोकस

मुख्‍य सचिव ने कहा, डीएम, सीएमओ और अन्य संबंधित अधिकारी हर दिन बैठक करके जांच, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस की प्रगति की समीक्षा करें। हवाई जहाज और ट्रेन से विभिन्न राज्यों से आवागमन हो रहा है। ऐसे में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर यात्रियों की औचक प्रारंभिक जांच की जाए। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन बढ़ाने पर भी जोर दिया।

बिकरू कांड: भाजपा MLC ने सीएम योगी को लिखा पत्र, पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

Previous article

एविन एन्फलूएंजा, जापान में एविन एन्फलूएंजा नामक बर्ड फ्लू के चलते 77 हज़ार मुर्गियों को मारने का आदेश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.