featured यूपी

मथुरा में ऊर्जा मंत्री ने किया जिला अस्‍पताल का निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

मथुरा में ऊर्जा मंत्री ने किया जिला अस्‍पताल का निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

मथुरा: उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को मथुरा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना को लेकर सरकारी व निजी अस्पतालों का आपसी समन्वय बेहतर करने के लिए कहा, जिससे मरीजों को भटकना न पड़े।

ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के दिए निर्देश

ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा आज जिला अस्‍पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी को बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला चिकित्सालय में भी ऑक्‍सीजन प्लांट लगाने की योजना पर  काम करने के निर्देश दिए।

shrikant sharma मथुरा में ऊर्जा मंत्री ने किया जिला अस्‍पताल का निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि, मरीजों व तीमारदारों को बेड, ऑक्‍सीजन व दवाओं के लिए भटकाने की शिकायत मिले तो प्रशासन कड़ी कार्रवाई करे। आपसी समन्वय से यह सब उपलब्ध कराना अस्पतालों की जिम्मेदारी है।

भर्ती न करने पर अस्‍पतालों पर कार्रवाई के निर्देश

पं. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि, सरकारी अस्पतालों के लिए वाहन रिज़र्व रहें ताकि मरीजों व तीमारदारों को इंतजार न करना पड़े। इसके लिए एंबुलेंस व शव वाहनों की संख्या बढ़ायें। उन्‍होंने कहा कि, भर्ती करने में आनाकानी करने वाले अस्पतालों के खिलाफ डीएम कार्रवाई करें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि, अस्पताल नेगेटिव आने के बावजूद कोरोना के लक्षणों और आवश्यक जांच के आधार पर भी गंभीर हालत के मरीजों को भर्ती करें। आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की पूरी निगरानी हो। उन्‍होंने कहा कि, पारदर्शिता बढ़ाकर मरीजों व आम लोगों में सकारात्मकता बढ़ायें।

लोगों से कोरोना नियमों के पालन की अपील

ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि, मेडिकल बुलेटिन जारी कर स्वस्थ मरीजों की जानकारी व प्रसार माध्यमों से उनके अनुभव साझा करें। साथ ही उन्‍होंने लोगों से सफाई, दवाई व कड़ाई का पालन करके कोरोना को परास्त करने की अपील भी की।

Related posts

जाने डॉ. भीमराव अंबेडकर के बारे में ये खास बातें….

kumari ashu

हज के लिए जाने वाले यात्रियों का राज्यपाल के सलाहकार फारुख ने किया स्वागत

bharatkhabar

Breaking News