featured यूपी राज्य

UP Election: पीएम मोदी की जन चौपाल, कहा- पिछली सरकारों का एजेंडा ‘लूटो यूपी ‘

मोदी UP Election: पीएम मोदी की जन चौपाल, कहा- पिछली सरकारों का एजेंडा 'लूटो यूपी '

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जन चौपाल कार्यक्रम के तहत आज यानी रविवार को मथुरा, आगरा, बुंदेलशहर के मतदाताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हम सब के लिए बेहद दुख का दिन है आज हमारी स्वर कोकिला लता दीदी हमें छोड़ कर चले गए हैं और परमात्मा में विलीन हो गई। पीएम मोदी ने कहा कि आज वसंत पंचमी का त्यौहार है। मां शारदा हम सभी आराधना कर रहे हैं। लेकिन जिनके कंठ से मां सरस्वती का आशीर्वाद छोटे बड़े हर किसी को मिलता था, वो लता दी ब्रह्मलोक की यात्रा पर चली गई| 

भारत के प्रयासों से सीख रहा है विश्व

पीएम मोदी ने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा “पिछले 2 साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से परेशान है। महामारी की शुरुआत में बहुत से लोगों ने कईं तरह की आशंकाएं जताई थी। वो लोग सोचते थे कि कैसे हमारे गांव, हमारे गरीब इस महामारी से खुद को बचा पाएंगे. लेकिन आज 2 साल के बाद भारत के प्रयासों से दुनिया सीख रही है। पिछले 2 साल से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से हमनें करोड़ों लोगों मुफ्त राशन पहुंचाया है.”

भाजपा राज में थरथर कांप रहे है अपराधी

चुनावी वर्चुअल रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि “आज यूपी में बहनें-बेटियां खुले दिल से कह रही कह रही हैं- पहले हमें घर से निकलने में लगता था डर, अब भाजपा राज में अपराधी कांपे थर-थर. पहले की सरकारों का एक और पसंदीदा खेल होता था। तिजोरियों को भरने का खेल, सब मिलकर खेलते थे, मिलकर खाते थे। आज ऐसे लोगों का पूरा खेल बिगड़ गया है। पहले परिवार ही सरकार थी, अब पूरा यूपी भाजपा सरकार का परिवार है.

 

पिछली सरकारों का एजेंडा ‘यूपी को लूटो’

पीएम मोदी ने विपक्ष का नाम लिए बिना हमला करते हुए कहा कि “जो पहले सरकार में थे उन्हें ना तो आप लोगों की आस्था से मतलब रहा है और आप लोगों की जरूरतों से। उनका सिर्फ एक ही एजेंडा रहा है- यूपी को लूटो। उन्हें यूपी के विकास से कोई वास्ता नहीं हैं उन्हें बस सरकार बनाने से मतलब रहा है. पिछली सरकार में अपराधियों के हौसले इतने बुलन्द थे कि हाइवे पर गाड़ी रोक कर गाड़ियों से लूट पाट की जाती थी। बीच हाइवे पर ही महिलाओं, बेटियों के साथ क्या होता था बुलंदशहर के लोग ये अच्छी तरह जानते हैं। तब उत्तर प्रदेश में घरों-दुकानों पर अवैध कब्जे होना आम बात थी। लोग अपना घर छोड़कर पलायन को मजबूर होते थे। आगरा के दंगों में आरोपियों के सिर पर किसका हाथ था, ये आप भलीभांति जानते हैं. पहले की सरकारे भय निर्माण में जुटी थी, भय निर्माण करना उनका काम था। हम भविष्य का निर्माण कर रहें हैं। अब रिकार्ड हाईवे भी बन रहे हैं और उन हाइवेज़ पर लोग निडर होकर सफर भी कर रहे हैं.

देश का दिल यूपी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि UP भारत का दिल है, धड़कन है। यूपी ने हमेशा देश को दिशा दिखाई है। और आज फिर यूपी देश को नया रास्ता दिखा रहा है. यूपी के लोगों ने दो टूक कह दिया है कि धन-दौलत, बाहुबल, जातिवाद, संप्रदायवाद के दम पर भले कुछ लोग कितनी ही राजनीति कर लें लेकिन वो जनता का प्यार नही पा सकते। जनता का आशीर्वाद तो उसे ही मिलेगा जो सेवा भावना से सेवक बनकर यूपी के लोगों की सेवा करेगा, यूपी के लोगों का विकास करेगा।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर को किया नमन

पीएम मोदी ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को नमन करते हुए कहा कि “उनके व्यक्तित्व का विस्तार सिर्फ गानों की संख्या पर सीमित नहीं था। मेरे जैसे अनेकों लोग हैं जो गर्व से कहेंगे कि लता दीदी के साथ उनका निकट संबंध था. जीवन के हर क्षेत्र के लोग हमें लता दीदी के प्रति अपना स्नेह जताते हुए हर पल मिलेंगे। इससे पता चलता है कि लता दीदी के व्यक्तित्व की विशालता कितनी बड़ी थी. आज हम सब दुःखी हैं, पूरा देश दुःखी है। लता जी जैसी आत्माएं मानवता को सदियों में कभी कभार वरदान की तरह आती हैं। भारत की जो पहचान उन्होंने बनाई, भारत के संगीत को जो स्वर दिया, उससे दुनिया को भारत को देखने का एक नया नजरिया मिला. वो आज भौतिक रूप से हमारे बीच भले ही न हों, लेकिन स्वर और स्नेह के रूप में वो हमारे बीच हमेशा उपस्थित रहेंगी। उनकी मधुर आवाज हमारे साथ हमेशा रहेगी। मैं भारी मन से लता जी को श्रद्धांजलि देता हूं. 

 

Related posts

राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित हुई मेरठ की शिक्षका रजनी रानी

Breaking News

एलओसी पार भारत के एक्शन से बौखलाया पाकिस्तान

bharatkhabar

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 33 महिलाओं को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Rahul srivastava