January 29, 2022 6:45 am
featured यूपी राज्य

UP Election: भाजपा सीआईसी की बैठक, पीएम मोदी होंगे शामिल, यूपी उम्मीदवारों की लिस्ट पर लगेगी अंतिम मुहर

प्रबुद्ध जनों से संवाद शुरू करेगी भाजपा

UP Election: उत्तर प्रदेश विधानसभा में चुनावी बिगुल बजाते हुए सत्ताधारी भाजपा दल लगातार उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन कर रही है। वहीं राजधानी दिल्ली में बीते 2 दिन से चल रही भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक के बाद, आज कुछ उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। 

बैठक में शामिल होंगे ये नेता

वही इस बैठक में भाजपा के रणनीतिकार यानी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अनुराग ठाकुर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सीएम योगी मौजूद रहेंगे। वही इस बैठक में वर्चुअल माध्यम से पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। 

हो सकता है उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

वहीं भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक के बाद भाजपा अपने कुछ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। जानकारी के मुताबिक फिलहाल भाजपा की ओर से पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। 

अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

वही कल हुई बैठक से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या से चुनाव लड़ना तय है, हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है । लेकिन सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित पार्टी की केंद्र कार्यालय में हुई बैठक के दौरान इस को लेकर सहमति बनी हुई है। हो सकता है कि आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पश्चात उसको लेकर अधिकारी एवं औपचारिक घोषणा की जाए। 

यूपी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट में हो सकते हैं यह नाम भी शामिल 

भाजपा चुनाव समिति की बैठक के दौरान भाजपा के रणनीतिकार कहे जाने वाले केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, महामंत्री सुनील बंसल एक सीट पर दावेदारी कर सकते हैं।

लगातार झटके से परेशान है भाजपा 

वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा दल के विधायकों और मंत्रियों का इस्तीफा देने से भाजपा आलाकमान की टेंशन बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी सरकार में वन और जंतु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान और आज सुबह विधायक मुकेश शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 

भाजपा के ये वरिष्ठ नेता है कोरोना संक्रमित

वही हाल ही में भाजपा के कई दिग्गज नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा सीईसी सदस्य राजनाथ सिंह, शाहनवाज हुसैन और नितिन गडकरी शामिल है। 

 

Related posts

भारत-रोमानिया ने पेट्रोलियम व गैस के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

mahesh yadav

नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

kumari ashu

उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हिंदी परीक्षा का पेपर किया रद्द

Rani Naqvi