Breaking News featured यूपी

यूपी से बड़ी खबर, शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई ने दिया इस्‍तीफा

यूपी से बड़ी खबर, शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई ने दिया इस्‍तीफा

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी के भाई डॉ. अरुण द्विवेदी ने असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उनके इस्‍तीफे को सिद्धार्थ विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्‍द्र दुबे ने स्‍वीकार भी कर लिया है।

विवाद के बाद उठाया यह कदम

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री के भाई की नियुक्ति सिद्धार्थनगर यूनिवर्सिटी में ईडब्ल्यूएस कोटे से हुई थी। इस पर सियासी घमासान मचने के बाद डॉ. अरुण द्विवेदी ने यह कदम उठाया है।

मंत्री के भाई पर आरोप है कि उन्‍होंने अपनी पत्‍नी के नौकरी में रहते हुए और उन्‍हें लगभग 70 हजार रुपए महीने से अधिक वेतन मिलते हुए भी गलत ढंग से ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य अभ्यर्थी) सर्टिफिकेट हासिल किया था। बता दें कि इससे पहले डॉ. अरुण वनस्थली विश्वविद्यालय में कार्यरत थे।

विपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना

ईडब्ल्यूएस कोटे से डॉ. अरुण द्विवेदी की नियुक्ति के मामले ने खूब तूल पकड़ लिया। इसे लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर निशाने साधने लगा। वहीं, आइटीआइ एक्टिविस्‍ट डॉ. नूतन ठाकुर ने तो इसकी जांच की मांग तक कर डाली। इसके अलावा राजभवन ने भी सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी के कुलपति से पूरे मामले में जवाब-तलब किया था।

जानकारी के मुताबिक, बीती 21 मई को शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी के भाई डॉ. अरुण द्विवेदी ने सिद्धार्थ विश्‍वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर ज्वाइन किया था। उनके ज्‍वॉइन करने के बाद से ही विवाद शुरू हो गया था। तमाम तरह के पोस्‍ट सोशल मीडिया में वायरल हो रहे थे।

Related posts

कांग्रेस को लगा करारा झटका! पोस्टर गर्ल डॉ प्रियंका मौर्य भाजपा में हुई शामिल

Neetu Rajbhar

भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए एक हुए ये सभी इस्लामिक आतंकी संगठन

Rani Naqvi

शुरू हुआ साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जाने कहा-कहा दिखाई दिया और क्या होंगे परिणाम

Rani Naqvi