किसान सम्मान निधि योजना में यूपी का बोलबाला, केंद्र सरकार से मिला पत्र

लखनऊ: किसान सम्मान निधि योजना का सबसे अच्छे तरीके से संचालन करने के लिए यूपी की वाहवाही हो रही है। पीएम की तरफ से पत्र के माध्यम से सराहना भी की गई।

योजना की सबसे तेज शुरुआत

इस योजना को आमजन तक सबसे तेज पहुंचाने के लिए यूपी को केंद्र की तरफ से सर्टीफिकेट दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये प्रदेश के लिए गर्व की बात है। हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए सदा प्रतिबद्ध है।

24 फरवरी को पूरे योजना के दो साल

किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 24 फरवरी को दो साल पहले हुई थी। इस उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके सभी को बधाई दी। पिछले दो वर्षों से इस योजना का सीधा लाभ करोंड़ो किसानों को हो रहा है।

इस योजना के तहत छोटे किसानों को साल में 6000 रुपये तीन किस्तों में केंद्र सरकार की तरफ से दी जाती हैं। यह रकम सीधा किसानों के खाते में जाती है।

2.40 करोड़ किसानों को मिला फायदा

अकेले यूपी की ही बात करें तो यहां 2.40 करोड़ किसानों के खाते में इसकी रकम भेज दी गई है। इस बात की जानकारी सोमवार को बजट पेश करते हुए दी गई। वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि सभी पात्र किसानों के खाते में 2000 रुपये डाल दिए गए हैं। भेजी गई कुल रकम 27 हजार 123 करोड़ के करीब है।

किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार इस तरह की योजना को संचालित कर रही है। इसमें यूपी ने अपनी भागीदारी से अच्छा परिणाम दिया है।

अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर पलटवार-लाल टोपी से डरते क्यों हैं सीएम

Previous article

सीएम गहलोत का बीजेपी पर तंज, कहा-बजट सत्र में नई योजनाओं के ऐलान में ‘विपक्ष भी बजा सकता है ताली’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured