featured यूपी

कोरोना संक्रमण को फिर दावत दे रही ये ‘लापरवाही’

corona 1 कोरोना संक्रमण को फिर दावत दे रही ये ‘लापरवाही’

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अपने साथ भयावह स्थितियां लेकर आई। इस लहर में शायद ही कोई ऐसा बचा जो संक्रमण का शिकार न हुआ है। आलम यह रहा की एक बार फिर पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाना पड़ा। इस लॉकडाउन का असर भी हुआ और धीरे-धीरे संक्रमण की रफ़्तार कम हुई। हालांकि, एक बार फिर आम जनता की लापरवाही कोरोना संक्रमण को रफ़्तार दे सकती है।

रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के बैठे हैं यात्री

संक्रमण की रफ़्तार धीमी होने के बाद जिंदगी एक बार फिर पटरी पर लौट आई है। लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। लेकिन, एक बार फिर आम जनमानस की लापरवाही देखने को मिल रही है। दरअसल, चारबाग रेलवे स्टेशन पर कई यात्री बिना मास्क के बैठे हैं। साथ ही सामाजिक दूरी को भी दरकिनार किया जा रहा है। यानी कुल मिलाकर एक बार फिर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

कोरोना संक्रमण को फिर दावत दे रही ये ‘लापरवाही’
चारबाग रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के यात्री
आलमबाग बस स्टेशन का भी यही नज़ारा

वहीं, आलमबाग बस स्टेशन पर भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिल रहा है। यहां बस का इंतजार कर रहे यात्रियों को मास्क से परहेज़ है। साथ ही बस ड्राईवर और कंडक्टर भी बिना मास्क के नज़र आ रहे हैं। वहीं, बस स्टेशन के आसपास के दुकानदार के चेहरों पर भी मास्क नहीं नज़र आ रहा है। अब इन सब से तो यही लगता है कि ये लोग दोबारा संक्रमण को दावत दे रहे हैं।

कोरोना संक्रमण को फिर दावत दे रही ये ‘लापरवाही’
आलमबाग़ बस स्टेशन पर बिना मास्क के यात्री
अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना

बता दें कि कोरोना संक्रमण की रफ़्तार जरूर धीमी पड़ी है लेकिन संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। भारतखबर.कॉम आपसे यही अनुरोध कर रहा है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें जिससे आप खुद और अपने समाज को सुरक्षित रखेंगे।

Related posts

लखनऊः अलीगंज हनुमान मंदिर को मिला पत्र, गिरफ्तार आतंकियों को रिहा करने की मांग

Shailendra Singh

जेपी नड्डा के पिता की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में हुई दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती

Aman Sharma

25 सितम्बर 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और तिथि

Rahul