September 19, 2021 5:49 am
featured यूपी

पूरे देश में फैला है धर्मांतरण रैकेट का मकड़ जाल, महाराष्ट्र से एक और आरोपी गिरफ्तार

पूरे देश में फैला है धर्मांतरण रैकेट का मकड़ जाल, महाराष्ट्र से एक और आरोपी गिरफ्तार

लखनऊः उत्तर प्रदेश की एटीएस टीम लगातार अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है। बीते जून महीने में भी यूपी एटीएस ने एक गिरोह का खुलासा करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार के बाद हुई पूछताछ में पता चला कि इस गिरोह के तार महाराष्ट्र से भी जुड़े हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी एटीएस ने बीते 8 अगस्त को महाराष्ट्र से फराज शाह नाम के एक अन्य आरोपी गको गिरफ्तार किया था। ये आरोपी धर्मांतरण के सिंडीकेट में खास भूमिका निभा रहा था।

बता दें कि अभी तक इस अवैध धर्म परिवर्तन मामले में 4 लोगों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों के पास से इलेक्टॉनिक डिवाइस से रेडिकल करने का और देश विरोधी और धर्म विशेष विरोधी कई ऑडियो व वीडियो बरामद हुई है। पूछताछ में एसटीएस को इस नेटवर्क से जुड़े कुछ अन्य लोगों के बारे में अहम जानकारियां हाथ लगी।

गौरतलब है कि अवैध धर्मांतरण सिंडिकेट मामले में 17 जुलाई को एटीएस ने 3 आरोपियों अवसर, एडम और अर्सलान को गिरफ्तार किया था। इनके बाद एटीएस ने 8 अगस्त को फराज शाह नाम के एक अन्य आरोपी को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया।

बता दें, जून महीने में यूपी एटीएस ने बड़ा ऑपरेशन करते हुए धर्म परिवर्तन मामले में बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया और कई लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि ये गिरोह लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराता था और उनके मूल धर्म के खिलाफ रेडिक्लाइज किया करते थे। इस संबंध में एटीएस के लखनऊ थान में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी।

Related posts

मुख्य सचिव ने दिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आने वाली बरसात की सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश

Rani Naqvi

भाजपा के ‘शत्रु’ 28 को कांग्रेस में होंगे शामिल, रविशंकर की बढ़ी मुश्किलें

bharatkhabar

विकास दुबे की पत्नी और बेटे से हुई पूछताछ, खुले कई बड़े राज़ 

Rani Naqvi