September 20, 2021 9:10 pm
Breaking News यूपी

यूपी कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ छेड़ेगी आंदोलन, जानिए पूरा प्लान

Ajit Maindola Congress legal luminaries farmers edited यूपी कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ छेड़ेगी आंदोलन, जानिए पूरा प्लान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का सियासी पारा चरम पर है। यूपी कांग्रेस कमेटी की प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर नौ से 10 अगस्त तक दो दिवसीय आंदोलन किया जाएगा। भाजपा गद्दी छोड़ो आंदोलन चलाकर यूपी के सभी जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्या, महिला उत्पीड़न की घटनाओं एवं प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी सड़कों पर प्रदर्शन करेगी।

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने बताया कि साढ़े चार साल में योगी सरकार के कुशासन, लूट, हत्या, बलात्कार, डकैती की घटनाओं में इजाफा हुआ है। प्रदेश का युवा-बेरोजगार सड़कों पर अपने हक के लिए उतरने को मजबूर है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार गूंगी-बहरी बनी हुई है। योगी सरकार युवाओं और छात्रों के उत्पीड़न में सबसे आगे है। विकास श्रीवास्तव ने कहा कि लगभग 8 महीने से उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर किसान संगठन व आम किसान तीनों किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 11 बार केन्द्र सरकार से उनके प्रतिनिधियों ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत भी की, लेकिन मोदी सरकार के अहंकार के कारण उनको न्याय नहीं मिल पा रहा है। सरकार के ऐसे जनविरोधी मुद्दों यूपी कांग्रेस आन्दोलनरत है।

विकास ने कहा कि कई बार ज्ञापन देने और प्रदर्शन करने के बावजूद सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी अब विधानसभा स्तर से लेकर बूथ स्तर तक जन-जागरण अभियान चला रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ, प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और गिरती हुई कानून व्यवस्था समेत जनविरोधी कार्यक्रमों को लेकर ‘‘भारत छोड़ो आन्दोलन’’ की वर्षगांठ पर यूपी कांग्रेस के सभी विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में सभी विधानसभा क्षेत्रों में मार्च और प्रदर्शन करके सरकार को चेताया जाएगा। जिसमें सम्बन्धित विधानसभाओं के पूर्व विधायक, सांसद से लेकर कार्यकर्ताओं की अनिवार्य भूमिका की भी समीक्षा होगी।

Related posts

राजस्थान में पाला बदल का खेल, बसपा के सभी छ: विधायक कांग्रेस में शामिल

Trinath Mishra

#TalkToAK में जनता से केजरीवाल का सीधा संवाद

bharatkhabar

पार्टी बचाने में लगी ममता, बीजेपी ने बंगाल में की पांच रथ यात्रा निकालने की तैयारी

Aman Sharma