September 17, 2021 6:07 am
featured यूपी

कांग्रेस प्रवक्ता बोले- यूपी में साढ़े चार साल तक क्वारंटीन रही भाजपा सरकार, चुनाव नज़दीक आते ही…

CM YOGI 9 कांग्रेस प्रवक्ता बोले- यूपी में साढ़े चार साल तक क्वारंटीन रही भाजपा सरकार, चुनाव नज़दीक आते ही...

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उज्वला गैस योजना 2.0 की घोषणा पर कांग्रेस पार्टी ने निशाना साधा है। यूपी कांग्रेस कमेटी का कहना है कि प्रधानमंत्री ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पूर्व 2016 में इस योजना की शुरूआत प्रदेश के बलिया जिले से की थी। अब एक बार फिर जब 2022 में प्रदेश में चुनाव होने वाला है तो पुनः प्रधानमंत्री उज्वला गैस योजना 2.0 की घोषणा कर दी गई है।

साढ़े चार साल तक भाजपा सरकार रही क्वारंटीन

कांग्रेस प्रवक्ता डा. हिलाल अहमद ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश एवं तीन अन्य राज्यों में विधान सभा चुनाव को नजर में रखते हुए उज्वला 2.0 योजना को जनता के बीच में लाया गया है। उन्होंने कहा है कि साढे़ चार साल तक प्रदेश की भाजपा सरकार क्वारंटीन में रही, अब यह जनता को लुभाने के लिए इस प्रकार की योजना लेकर आ रही है।

कोरोना काल में भाजपा की अनदेखी नहीं भुलाई जा सकती

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की जनता इस बढ़ती हुई बेरोजगारी, मंहगाई तथा कोरोनाकाल में भारतीय जनता पार्टी सरकार की अनदेखी को कैसे भूल सकती है। वो भी ऐसे गैस सिलेण्डर के लिए जिसे वह दोबारा भरवाने की आर्थिक क्षमता ही नहीं रखती है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी चाहे कितना ही मुफ्त में राशन, गैस सिलेण्डर प्रदेश की गरीब जनता में बांट दे, परन्तु प्रदेश की जनता अपने परिजनों की कोरोना में बिना आक्सीजन की मौत और गंगा में बहती हुई लाशों को नहीं भूल सकती है।

गरीबों को लाभान्वित नहीं कर पायेगी उज्वला 2.0

कांग्रेस प्रवक्ता डा. हिलाल अहमद ने कहा है कि प्रदेश में जिस तरह से बेरोजगारी व्याप्त है, ऐसे में उज्वला योजना द्वितीय किसी भी प्रकार से गरीब लोगों को लाभान्वित नहीं कर पायेगी। प्रवक्ता का कहना है कि प्रधानमंत्री उज्वला गैस योजना एक विफल योजना है, तथा यह सरकार के लिए सफेद हाथी है। जिससे किसी को भी लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है। लोगों में इस येजना को लेकर किसी प्रकार उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है।

 

Related posts

TMC सांसद सांसद नुसरत जहां ने पानी में लगाई आग

Shailendra Singh

श्रीराम शर्मा द्वारा रचित साहित्य अमूल्य : राजेन्द्र तिवारी

Shailendra Singh

कोरोना से लड़ाई में यूपी देश में सबसे आगे, जानिए कैसे

Aditya Mishra