featured देश यूपी

मालदा में गरजे योगी, कहा- दो मई के बाद जान की भीख मांगेंगे TMC के गुंडे

मालदा में गरजे योगी, कहा- दो मई के बाद जान की भीख मांगेंगे TMC के गुंडे

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतर गए हैं। मालदा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें: बिल्ली का पायलट पर हमला, हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानें पूरा मामला

मुख्‍यमंत्री योगी ने बांग्ला भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की। इस दौरान उन्‍होंने पूछा कि आखिर बंगाल में अराजकता फैलाने वालों से टीएमसी की कौन सी दोस्ती है, कौन सा गठबंधन है। उन्‍होंने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, पश्चिम बंगाल सरकार ना तो लव जिहाद रोक पा रही है और गो तस्करी पर लगाम लग रही है। उन्‍होंने जन समूह को देखते हुए कहा कि, ये जन-सैलाब बंगाल में परिवर्तन का साक्षी बनेगा।

भारत में राम के बिना कोई काम नहीं

यूपी के सीएम ने कहा, बंगाल की बदहाली को देखकर पूरे देश को पीड़ा होती है। बंगाल परिवर्तन की धरती रही है। यह धरती गुरू रविन्द्र नाथ टैगोर की धरती है, जिसने भारत को राष्ट्रगान दिया है। आज बंगाल में गरीबी, बदहाली और अराजकता है। बंगाल में दुर्गा पूजा पर प्रतिबंध लगाया जाता है। भारत की जनता राम के बिना कोई काम नहीं करती। वह मिलने पर राम-राम करती है और अंतिम समय पर भी राम नाम सत्य कहती है। टीएमसी सरकार सुन ले कि भारत में राम के बिना कोई काम नहीं होता।

उन्‍होंने सवाल पूछते हुए कहा कि बंगाल में हिंसा क्यों होती है, जब भी कोई कानून भारत में लागू होता है, यहां की सरकार को तकलीफ होती है। यहां की सरकार घुसपैठियों के साथ है। यहां की सरकार केंद्र सरकार की किसी भी कल्याणकारी योजना लागू करने में फेल है। यूपी में सबको पेयजल सुविधा, सबको कल्याणकारी योजनाओं का लाभ, गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना, मोदी सरकार ने सुनिश्चित किया, लेकिन बंगाल में गरीबों ये नहीं मिल पा रहा है, क्‍योंकि यहां की सरकार रूचि नहीं ले रही है।

बंगाल में किया जा रहा लव जिहाद

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, कम्युनिस्टों की सरकार भी बंगाल में यही करती थी। टीएमसी को मालूम है कि बंगाल में गरीबों को ये लाभ मिल गया तो वो वोट बैंक नहीं बना पाएंगे। उत्तर प्रदेश में हर वर्ष प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में पैसा जा रहा है, लेकिन बंगाल में ये योजना लागू नहीं करने दी गई। यहां टीएमसी नेता खाद्यान घोटाले में लिप्त है। यहां पर लव जिहाद किया जा रहा है, जिसे रोकने में यहां की सरकार पूरी तरह असफल है। यहां की सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है। ये कैसी सरकार है कि न महिलाओं को सुरक्षा, न गरीबों को घर, न किसानों को लाभ दे रही है। यहां परिवर्तन जरूरी है और ये जन-सैलाब बंगाल में परिवर्तन चाह रहा है।

सीएम योगी ने कहा, हम मोदी जी के आभारी हैं कि उन्होंने कोरोना काल में गरीबों के लिए काम किया। फ्री में राशन दिया, गरीब कल्याण पैकेज दिए, गरीबों के लिए, गांवों के लिए, व्यापारियों के लिए जिस राज्य ने जो डिमांड की उसे वो लाभ दिया। हम आभारी हैं मोदी जी के जिन्‍होंने स्‍वदेशी वैक्सीन दी, जो लगनी भी शुरू हो चुकी है। भारत ने मित्र देशों को भी वैक्सीन पहुंचाई है। इससे भारत की ताकत का अहसास हो रहा है। नए बंगाल को भी सहभागी बनना होगा, अच्छे भारत के लिए।

परिवर्तन के साथ जुड़िए, बंगाल में भाजपा को लाइए

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, अर्थव्यस्था में बंगाल बहुत पीछे चला गया है। यहां विकास में कोई रूचि नहीं ली जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है। याद करिये 370 को हटाया मोदी सरकार ने, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को मोदी जी और अमित शाह जी ने पूरा किया। अयोध्‍या में भगवान राम मंदिर के निर्माण में बंगाल के लोगों की भागीदारी है। उसके लिए आपका धन्यवाद करता हूं। परिवर्तन के साथ जुड़िए, बंगाल में भाजपा को लाइए, अयोधया में राम मंदिर के दर्शन को आइए।

सीएम ममता पर साधा निशाना

मुख्‍यमंत्री योगी ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि, यहां की मुख्यमंत्री के द्वारा जिस तरह की बातें की जा रही हैं, ये बंगाल का अपमान है। गंगा मैया भारत की एकता, पवित्रता का अहसास कराती हैं। बंगाल को तुष्टिकरण की भेट नहीं चढ़ने देना है। उन्‍होंने कहा, उत्‍तर प्रदेश में हमारी सरकार आते ही गो-तस्करी बंद कर दी गई थी। प्रदेश में चार साल से कोई दंगे नहीं हुए, कोई त्यौहार प्रतिबंध नहीं है, कोई यात्रा प्रतिबंध नहीं है। यूपी में दुर्गा पूजा हो सकती है तो यहां क्यों नहीं? यहां मुहर्रम जुलूस को अनुमति थी, दुर्गा पंडालों को नहीं? एक भी जगह यूपी में पूजा के पंडाल बंद नहीं किए थे और यहां भावनाओं के साथ खिलवाड़ होता है। ये भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ है।

दो मई को मनाई जानी चाहिए होली-दिवाली

उन्‍होंने कहा, बंगाल की धरती संस्कृति की पहचान है। मैं ये बताने आया हूं कि हम बंगाल की धरती को अराजकता की धरती नहीं बनने देंगे। यूपी में जो लोग गुंडागर्दी करते थे, आज वो गले में तख्‍ती डालकर चलते हैं कि ‘रहम कर दो’। यहां दो मई के बाद टीएमसी के गुंडे भी अपने गले में तख्‍ती डालकर की जान की भीख मांगते दिखेंगे। उन्‍होंने कहा, बंगाल के नागरिकों को भी रोजगार चाहिए, युवाओं को नए अवसर चाहिए, गरीबों को हर सुविधा का लाभ मिलना चाहिए, भाजपा जब बहुमत के साथ सरकार बनाएगी तो केंद्र में मोदी और बंगाल में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनेगी। अंत में उन्‍होंने होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, दो मई को होली-दिवाली मनाई जानी चाहिए, जय श्री राम।

Related posts

झारखंड में सिर्फ एक रुपये में होगी महिलाओं के नाम पर रजिस्ट्री

Nitin Gupta

जानिए कुलभूषण जाधव मामले में भारत के सामने कौन से है विकल्प?

shipra saxena

भारत- साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट : झटकों के बाद संभली अफ्रीकी पारी, देखें LIVE स्कोर

Rahul