सीएम योगी ने कोरोना को लेकर की उच्‍चस्‍तरीय बैठक, कहा- मास्‍क अनिवार्य

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्‍होंने लखनऊ, कानपुर, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

उच्‍चस्‍तरीय बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि, कोरोना के प्रति पूरी सतर्कता बरतें और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पूरी सक्रियता से की जाए। संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसे ध्यान में रखकर अधिक से अधिक टेस्ट किए जाएं।

मास्‍क का इस्‍तेमाल अनिवार्य: मुख्‍यमंत्री  

सीएम योगी ने कहा, कोरोना के प्रति लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए। इसके लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए। लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए। साथ ही, यह सुनिश्चित किया जाए कि लोग मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें।

उन्‍होंने कहा, कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। उत्तर प्रदेश में बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं क्वारंटीन की आवश्यकतानुसार व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कोरोना से बचाव तथा उपचार के संबंध में प्रभावी व्यवस्था बनाए रखी जाए। जनपदों में स्थापित इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से संचालित किए जाएं।

‘लोगों को वैक्‍सीनेशन के लिए प्रेरित करें’

सूबे के मुखिया ने कहा- प्रदेशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यूपी सरकार अत्यन्त संवेदनशील है। इसमें वैक्सीनेशन का विशेष महत्व है। अत: लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए। कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य पूरी सक्रियता के साथ प्रभावी ढंग से किया जाए। जिन जिलों की आबादी 25 लाख से अधिक है, वहां प्रतिदिन पांच हजार वैक्सीनेशन एवं जिन जिलों की आबादी 25 लाख से कम है, वहां प्रतिदिन तीन हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए।

मुख्‍यमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा भी की। साथ ही साथ उन्‍होंने अधिकारियों को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। इस महोत्‍सव का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर करेंगे। इस दौरान सीएम योगी लखनऊ के काकोरी स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित ‘अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

प्रदेश के चार जिलों में विशेष आयोजन

उत्‍तर प्रदेश में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े चार स्थलों, लखनऊ स्थित काकोरी, मेरठ के शहीद स्मारक, बलिया के शहीद स्मारक व झांसी का किला/पं. दीनदयाल सभागार (झांसी) में आजादी के स्मरणोत्सव के रूप में ‘अमृत महोत्सव’ का विशेष आयोजन किया जाएगा।

ताइवान पर चीन की नज़र, कर सकता है हमला, अमेरिकी कमांडर का दावा

Previous article

बरेली: महाशिवरात्रि पर निकली बाइक रैली, बिथरी विधायक ने भगवा ध्वज दिखाकर किया रवाना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured