Breaking News featured यूपी

लखनऊ: बीकेटी के स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र कठवारा पहुंचे सीएम योगी, किया निरीक्षण

लखनऊ: बीकेटी के स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र कठवारा पहुंचे सीएम योगी, किया निरीक्षण

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लगातार स्‍थलीय निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को वह लखनऊ के बीकेटी पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने बीकेटी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कठवारा का निरीक्षण किया और वहां चल रही सभी टीकाकरण सेवाओं का जायजा लिया। उन्होंने कई लोगों को अपने हाथ से स्वास्थ टीका लगाने पर कार्ड भी भेंट किया।

लखनऊ में बनेंगे 19 ऑक्‍सीजन प्‍लांट  

इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि, अभी तक राज्य के पास अतिरिक्त ऑक्सीजन उपलब्ध है। लेकिन भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने सभी जिलों में 300 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू किया है। लखनऊ के लिए 19 ऑक्सीजन प्लांट प्रस्तावित किए गए हैं।

इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को शहरी वार्डों में ‘मेरा वार्ड, कोरोना मुक्त वार्ड’ और गांवों में ‘मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव’ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं, प्रत्‍येक जिले में ऐसे तीन-तीन गांवों और तीन-तीन वार्डों को पुरस्‍कृत भी किया जाएगा, जो सबसे अच्छा काम करेंगे।

टीम-9 के साथ बैठक में दिया आदेश

यह आदेश शुक्रवार को सीएम योगी ने टीम-9 के साथ हुई बैठक में दिया है। बैठक में यह भी कहा गया कि, सरकार की ओर से कोरोना मुक्‍त गांवों और वार्डों को विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त धनराशि भी दी जाएगी।

Related posts

सपा में चल रहे घमासान पर राज्यमंत्री संजीव बलियान ने ली चुटकी

kumari ashu

पीएम नरेंद्र मोदी ने रांची में की ‘राजयोग’ की साधना, चालीस हजार ने किया प्रतिभाग

bharatkhabar

LIVE Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने भारत से मांगी मदद, पीएम मोदी से की अपील..

Neetu Rajbhar