सीएम योगी की वर्चुअल बैठक, लखनऊ सहित चार जिलों में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था मजबूत करने के सख्‍त निर्देश    

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार खतरनाक स्‍तर पर बढ़ रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 13,685 नए केस सामने आए तो वहीं, राजधानी लखनऊ में 3892 नए मामले पाए गए हैं।

राज्‍य में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लगातार लोगों से घर पर रहने की अपील की जा रही है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के ओएसडी अभिषेक कौशिक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसी कारण से मुख्यमंत्री योगी ने अब टीम-11 के साथ वर्चुअली समीक्षा बैठक करने का फैसला लिया है।

सीएम योगी की वर्जुअली बैठक

सीएम योगी मंगलवार से प्रतिदिन कोरोना नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वर्जुअल बैठक करेंगे। उन्‍होंने सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ काम शुरू कर दिया है। इस खतरनाक वायरस के संक्रमण पर सामाजिक दूरी से ही अंकुश लगाया जा सकता है।

समीक्षा बैठक में कई मुद्दों पर होगी बात

राज्‍य में बढ़ते संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री योगी 5 केडी सीएम आवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण लगाने और वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने जैसे विषयों पर बातचीत हो सकती है।

योगी ने जारी किए सख्त निर्देश

प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना 3 से 4 लाख लोगों के टीकाकरण को लक्ष्य बनाया जाए। प्रतिदिन एक लाख से अधिक rt-pcr जांच की भी व्यवस्था की जाए। जांच की रिपोर्ट देने में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। परिवहन निगम के सभी बसों को भी सैनिटाइज करने और संक्रमण से बचाने की बात कही गई।

प्रदेश में बढ़ रहे कोविड अस्पताल

प्रदेश में बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। सोमवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कई अहम बातें कहीं। उन्होंने बताया कि यूपी में भी तालाबंदी की जरूरत नहीं है, अफसरों को युद्ध स्तर पर तैयारियों में लगाया गया है और किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

जरूरत के अनुसार निजी अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों को कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है। 520 बेड की व्यवस्था कैरियर मेडिकल कॉलेज में होगी, इसके साथ ही 320 बेड एरा मेडिकल कॉलेज में बनाए जाएंगे। कैंसर संस्थान को भी कोविड अस्पताल में बदला जा रहा है।

कोरोना की तेज रफतार से हाहाकार, 24 घंटे में 1 लाख 61 हजार से ज्यादा केस आए

Previous article

अब दवाओं का भी संकट, मास्‍क के दाम सुनकर आप चौंक जाएंगे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured