यूपी में नियंत्रित रहेगी कोरोना की तीसरी लहर, जानिए सीएम योगी का प्‍लान

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कोविड-19 लक्षणयुक्त बच्चों के लिए नि:शुल्क मेडिसिन किट उपलब्ध कराने के कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्‍होंने किट वितरित करने वाले वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, हेल्थ वर्कर्स, कोरोना वॉरियर्स ने महामारी को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 23 व 24 अप्रैल, 2021 के बीच में लखनऊ में ही 6,200 पॉजिटिव केस आए थे। आज लखनऊ में संक्रमितों की संख्या 19 पर सिमट गई है।

कई जिलों में जल्‍द खत्‍म हो जाएगा कोरोना

सीएम योगी ने कहा कि 19 जनपद ऐसे हैं, जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। 45 जनपद ऐसे हैं, जहां सिंगल डिजिट में पॉजिटिव केस आए हैं। कुछ जनपद ऐसे हैं जहां केवल 01 पॉजिटिव केस आया है। अगले दो-तीन दिन के अंदर इन जनपदों में कोरोना संक्रमण समाप्त हो सकता है।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, कोरोना मुक्त उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करने के लिए हम लोगों के प्रयास प्रारम्भ हैं। यूपी में टीम वर्क ने यह साबित कर दिखाया है। इंसेफेलाइटिस का सफलतापूर्वक समाधान व कोरोना महामारी पर नियंत्रण, दोनों ही मामले में उत्तर प्रदेश का यह मॉडल देश-दुनिया के सामने है।

चार चरणों में रोकी जाएगी तीसरी लहर

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा‍ कि तीसरी लहर की आशंका ऐसे समय व्यक्त की जा रही हैं, जब बारिश के कारण तमाम बीमारियां होती हैं। चार चरणों में तीसरी लहर को रोकने की प्रक्रिया प्रारम्भ की गई है।

उन्‍होंने कहा कि, इस कार्यक्रम के माध्यम से 50 लाख से अधिक बच्चों को नि:शुल्क मेडिसिन किट वितरित की जा रही है। गांव-गांव, डोर-टू-डोर सर्वे करें व लक्षणयुक्त व्यक्ति को मेडिसिन किट उपलब्ध कराएं। अगर कोई कोरोना पॉजिटिव है, तो उसे होम आइसोलेशन में रखा जाए।

यहां भी कर सकते हैं क्‍वॉरंटीन

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, यदि घर में व्यवस्था न हो तो उन्हें क्वॉरंटीन सेंटर, पंचायत घर या विद्यालयों में रखने की व्यवस्था की जाए। बच्चों की वैक्सीन आने से पहले मेडिसिन किट को गांव व मोहल्लों में वितरित करने की व्यवस्था की गई है।

लखनऊ: राज्‍यपाल ने किया वृद्धाश्रम का निरीक्षण, कही बड़ी बात

Previous article

UP: औरैया में सेल्‍फी लेते समय यमुना नदी में डूबीं चार लड़कियां, दो की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in यूपी