featured यूपी

कोरोना वॉरियर्स मृतक आश्रितों के लिए सीएम योगी का अहम निर्देश, ध्‍यान से पढ़ें

कोरोना वॉरियर्स मृतक आश्रितों के लिए सीएम योगी का अहम निर्देश, ध्‍यान से पढ़ें

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कोविड नियंत्रण के संबंध में टीम-9 में शामिल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। यह बैठक लोक भवन में आयोजित की गई।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि, आज प्रदेश में कोई भी ऐसा जनपद नहीं है, जहां 600 से अधिक एक्टिव कोविड केस हों। ऐसे में सभी 75 जिलों को आंशिक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि, पूरे प्रदेश में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खुलेंगे।

कोरोना वॉरियर्स के लिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स, पुलिसकर्मी अथवा किसी राज्य कर्मचारी की मृत्यु यदि कोविड संक्रमण से हुई हो तो विभाग द्वारा संबंधित परिवार के साथ संवेदनशीलता और सहानुभूतिपूर्वक यथोचित सहयोग किया जाए।

उन्‍होंने कहा कि, अनुग्रह राशि का भुगतान, मृतक आश्रित सेवायोजन अथवा अन्य किसी प्रकरण में कोई फाइल लंबित न रहे। जिलों में जिलाधिकारी और शासन स्तर पर विभागीय प्रमुख इसकी मॉनिटरिंग करें।

21 जून से सभी का वैक्‍सीनेशन

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 21 जून से सभी आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की है। उनका यह प्रयास टीकाकरण को और गति प्रदान करने वाला है।

Related posts

सरकारी तालाबों पर कब्जा करने वाले शिक्षण संस्थानों पर होगी कार्यवाई: डीएम

Rahul srivastava

नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात, मामला दबाने के लिए पंचायत में लगती रही बोली

Aman Sharma

शरीफ का न्यापालिका और पाक सेना पर आरोप, दोनों रच रहे मेरे खिलाफ साजिश

Vijay Shrer