featured यूपी

गोरखपुर: सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने किया खाद कारखाने का निरीक्षण

गोरखपुर: सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने किया खाद कारखाने का निरीक्षण

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को गोरखपुर दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:  ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप     

मुख्‍यमंत्री योगी और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा जिले में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना के विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसके बाद वे अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें खाद कारखाना के लोकार्पण की तारीख पर चर्चा हो सकती है।

रबर डैम पर नहीं होगा गोलियों का असर

सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री जिस डैम का निरीक्षण कर रहे हैं उसे दक्षिण कोरिया निर्मित विशेष रबर से बनाया गया है और इसमें 28 करोड़ रुपए की लागत आई है। इस रबर डैम की खासियत यह है कि इस पर गोलियों का भी कोई असर नहीं होगा।

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री योगी और केंद्रीय मंत्री गोरखनाथ मंदिर में भोजन करेंगे और फिर मंत्री सदानंद गौड़ा करीब 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी के हाथों होगा रबर डैम का लोकार्पण

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों जुलाई में HURL का लोकार्पण प्रस्तावित है और इसी के मद्देनजर केंद्रीय उवर्रक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज इसका निरीक्षण करने गोरखपुर पहुंचे हैं। वहीं, सीएम योगी एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाऊस के निकट स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क जाएंगे। यहां वह बड़ौदा यूपी बैंक के ऋण वितरण समारोह एवं जनसभा को संबोधित करेंगे। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री गुरुवार रात गोरखनाथ मंदिर में ही विश्राम करेंगे।

Related posts

कोरोना की अब घर बैठे होगी जांच, जानिए कैसे

sushil kumar

जहरीला पदार्थ खाने से दर्जनभर मोरों की मौत, ग्रामीणों ने की पशु अस्पताल में चिकित्सक लगाने की मांग

Aman Sharma

CCTV में कैद हुई महिला चोर गैंग की करतूत

Pradeep sharma