अयोध्या एयरपोर्ट के लिए केंद्र ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने किया धन्‍यवाद  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्धस्तर पर चल रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था, जिसे केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी का निर्देश- MSP पर जल्‍द करें शेष किसानों का धान का भुगतान

सीएम योगी ने कहा, भारत सरकार ने एटीआर-72 जैसे विमानों के संचालन के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट निर्माण के​ लिए 250 करोड़ रुपये तत्काल उपलब्ध कराए हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं। उन्‍होंने कहा, एयरपोर्ट के विस्तार की कार्यवाही चलती रहेगी, जिसमें एयर बस और अन्य बड़े यात्री विमानों का आवागमन बेहतर तरीके से हो सके। इसके लिए प्रदेश सरकार भारत सरकार से संवाद बनाकर आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

अयोध्‍या में समग्र विकास को लेकर काम  

सूबे के मुखिया ने कहा, अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मभूमि के रूप में विख्यात है। भारत की सनातन आस्था का केंद्र बिंदु होने के नाते यहां लाखों की संख्या में भक्‍त आते हैं। केंद्र और राज्य सरकार अयोध्या के समग्र विकास को लेकर कार्य कर रही है। अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को विकसित करने के लिए ढेर सारी योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, हम सब जानते हैं कि दुनिया के तमाम देशों में भारतीय मूल के नागरिक और अप्रवासी भारतीय बड़ी संख्या में रहते हैं। उनकी इच्छा होती है कि वे भी राम जन्‍मभूमि आ सकें और इसके लिए प्रदेश सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का एक प्रस्ताव भारत सरकार के पास भेजा था। एयरपोर्ट के निर्माण के लिए करीब 1000 करोड़ रुपए प्रदेश सरकार ने भूमि क्रय करने के लिए जिला प्रशासन को दिए हैं और अधिग्रहण की कार्यवाही तेजी से चल रही है। प्रशासन द्वारा अबतक 377 एकड़ से अधिक जमीन खरीदी जा चुकी है और इसे युद्ध् स्तर पर आगे बढ़ाया जा रहा है।

सीएम बोले- एयरपोर्ट आसान बनाएगा श्रद्धालुओं का आवागमन

यूपी के सीएम ने कहा, अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के नाम पर रखे जाने वाले इस एयरपोर्ट के लिए 250 करोड़ रुपए उपलब्‍ध कराने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता हूं और केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का धन्यवाद करता हूं, जिन्‍होंने यूपी सरकार के इस प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाने का काम किया है। उन्‍होंने कहा कि, एयरपोर्ट निश्चित ही अयोध्या के टूरिज्म को और अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन को सहज और सरल बनाएगा।

यूसुफ पठान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Previous article

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, माइनस से प्लस में आया जीडीपी, दिसंबर तिमाही में 0.4% रहा जीडीपी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured