featured यूपी

अब दिल्ली में भू-माफियाओं पर सीएम योगी का एक्‍शन, खाली कराई सरकारी जमीन

अब दिल्ली में भू-माफियाओं पर सीएम योगी का एक्‍शन, खाली कराई सरकारी जमीन

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में भू-माफियाओं पर नकेल कसने के बाद अब मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का एक्‍शन दिल्‍ली में भी शुरू हो गया है।

मुख्‍यमंत्री योगी के निर्देश पर जलशक्ति सिंचाई विभाग ने राष्‍ट्रीय राजधानी में यमुना के किनारे ओखला और मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की छह एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्‍त करा लिया, जिस पर भू-माफियाओं ने कब्‍जा जमाया हुआ था।

यूपी के सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्‍जा

सिंचाई विभाग की इस जमीन पर भू-माफियाओं ने वर्षों से अवैध कब्जा जमाया हुआ था और इस पर प्लाटिंग कर दी थी। यही नहीं, प्लाटों को बेचकर उन पर निर्माण भी कर दिया गया था। लेकिन, जो कार्य कोई सरकार दशकों तक नहीं कर पाई, यूपी की योगी सरकार ने उसे कर दिखाया।

दिल्ली के मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग के हेडवर्क्स खंड आगरा नहर ओखला द्वारा खसरा नंबर-612 की निशानदेही के बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इसके अंतर्गत कुल छह एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कहा जा रहा है कि दिल्‍ली में जल्‍द ही ‘अतिक्रमण हटाओ’ अभियान के तहत और बड़ी कार्रवाईयां की जाएंगी।

इन जगहों पर भी कार्रवाई की तैयारी

दिल्ली में यूपी सिंचाई विभाग की ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास आदि जमीनों को अतिक्रमण व अवैध कब्जा मुक्त कराने की तैयारी है। गौरतलब है कि सीएम योगी ने भू-माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही के लिए एंटी भू-माफिया पोर्टल की शुरुआत की थी। इसके बाद प्रदेशभर में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमणों को मुक्‍त कराया गया।

Related posts

भारत को घेरने के लिए चीन की चाल, पाक को सौंपी अत्याधुनिक मिसाइल

lucknow bureua

अब इतने रुपये महंगा हुआ LPG रसोई गैस सिलेंडर, जानें क्या हुई नई कीमत

pratiyush chaubey

सीएम चौहान ने पिछड़ा वर्ग महाकुंभ में समाज-सेवियों को किया सम्मानित

mahesh yadav