वाराणसी में संचारी रोग अभियान का आगाज, जेपी नड्डा भी पहुंचे काशी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को संचारी रोग अभियान और राष्‍ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में आज किसान पंचायत में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल, सरकार पर होगा हमला

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में सभी को चिकित्‍सा सुविधा हर जगह पर आसानी से उपलब्ध होगी। दूरगामी क्षेत्रों में इसके लिए टेलीमेडिसिन प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा, दिमागी बुखार के कारण पूर्वी यूपी में हर साल हजारों लोग संक्रमित होते थे और सैकड़ों लोगों की मौतें होती थीं, लेकिन 40-45 सालों तक किसी ने इसकी जानकारी नहीं ली।

 

 

हम कई बीमारियों के खिलाफ अभियान चला रहे

सीएम योगी ने कहा, उत्‍तर प्रदेश के जिन 38 जिलों में दिमागी बुखार के मामले आते थे, हम उसे पूरी तरह नियंत्रित करने की ओर बढ़ रहे हैं। हमारी यह तैयारी गर्मियों व बरसात की बीमारियों से बचाव के लिए जागरुकता का मौका दे रही है। हम कई बीमारियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। कोविड को मात देने के बाद अब हम तमाम प्रकार की बीमारियों के खिलाफ भी एक नया अभियान प्रारंभ कर रहे हैं।

सूबे के मुखिया ने कहा, यूपी सरकार ने दिमागी बुखार के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को नोडल विभाग बनाते हुए अभियान की शुरुआत की। पिछले दिनों लखनऊ में जेई (जैपेनीज इंसेफेलाइटिस) टीकाकरण के एक विशेष अभियान का शुभारंभ किया गया।

मुख्यमंत्री आरोग्य मेला के दिन संचारी रोग अभियान की शुरुआत

सीएम योगी ने कहा, वर्ष 2020 से हर रविवार प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ‘मुख्यमंत्री आरोग्य मेला’ का आयोजन किया जा रहा था। कोविड महामारी से पहले सिर्फ छह-सात मेला हो पाए थे। उस समय तक 30 लाख से अधिक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। आज ‘मुख्यमंत्री आरोग्य मेला’ के दिन आरंभ हो रहे संचारी रोग अभियान के लिए मैं आप सबका हृदय से स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

जेपी नड्डा पहुंचे वाराणसी

वहीं, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करने और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए वाराणसी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेपी नड्डा की अगवानी की। वह सीएम योगी के साथ मिलकर वाराणसी में बीजेपी का दफ्तर का उद्घाटन करेंगे।

 

 

वाराणसी में भाजपा का हाईटेक दफ्तर

आपको बता दें कि वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी का दफ्तर बनकर तैयार हो गया है। इस हाईटेक दफ्तर को तैयार करने में करीब 6 करोड़ रुपए का खर्च आया है। इसमें एक ही छत के नीचे 14 जिलों के अध्यक्ष एक-दूसरे से मिलेंगे। वहीं, संगठन मंत्री के लिए भी अलग कार्यालय बनाया गया है। हाईटेक दफ्तर में हर फ्लोर पर हॉल के साथ रहने की व्यवस्था है। इस दफ्तर में सोशल मीडिया सेल के लिए भी जगह बनाई गई है। इस हाईटेक दफ्तर का शिलान्‍यास वर्ष 2017 में अमित शाह ने किया था।

ISRO की नई उड़ान, लॉन्च किया PSLVC5/Amazonia-1,सफल रही 21 की पहली लॉन्चिंग

Previous article

कोरोना संकट: लगातार चौथे दिन 16 हजार से ज्यादा केस, महाराष्ट्र के हालात हो रहे खराब

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured