January 27, 2022 10:09 am
Breaking News यूपी

यूपी: सीएम ने की समीक्षा बैठक, जानिए क्या हुआ लॉकडाउन पर विचार

E2ifUiuVEAMXiom यूपी: सीएम ने की समीक्षा बैठक, जानिए क्या हुआ लॉकडाउन पर विचार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए बनाई गई समितियों के साथ चर्चा की। इस दौरान कोरोना के संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के प्रभावी नियंतत्रण को लेकर भी चर्चा की गई।

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक के दौरान उम्मीद लगाई जा रही थी कि योगी सरकार लॉकडाउन की समय-सीमा को लेकर भी कुछ निर्णय ले सकती है। लेकिन, अभी तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। हालांकि यूपी में अभी आंशिक कर्फ्यू 31 मई तक लागू है।

केंद्र सरकार ने सभी सरकारों को सुझाव देते हुए कहा है कि राज्यों में लागू लॉकडाउन को 30 जून तक बरकरार रखें। हालांकि इस पर निर्णय लेने की राज्यों को पूरी छूट है। राज्य सरकारें अपने अनुसार लॉकडाउन लगाएंगी।

एक हफ्ते और रह सकता है लॉकडाउन

हालांकि यह माना जा रहा है कि केंद्र के निर्देश के बाद यूपी की योगी सरकार प्रदेश में एक हफ्ता लॉकडाउन और बढ़ा सकती है। हालांकि इसकी पुष्टि होनी बाकी है। यह माना जा रहा है कि अभी एक हफ्ते बाद ही सरकार अनलॉक पर विचार करेगी।

पिछली गलतियां दोहराने से बचना चाहेंगी सरकारें

कोरोना की पहली लहर थमने के बाद यूपी समेत भारत में लॉकडाउन को पूरी तरह खोल दिया गया था। सभी गतिविधियों को सामान्य कर दिया गया था। करीब एक साल तक प्रभावित रही अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी थी। लेकिन, जैसे ही दूसरी लहर आई और पूरी व्यवस्था को चौपट कर दिया। कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के बाद कई विशेषज्ञों ने कहा था कि पहली लहर के बाद अचानक सबकुछ सामान्य कर देना भारी गलती थी। हालांकि कोरोना की तीसरी लहर का अगस्त से अक्टूबर तक रहने की संभावना जताई गई है। इन सारी चीजों को ध्यान में ही रखकर सरकारें आगे के निर्णय लेंगी।

Related posts

परिवर्तन यात्रा में रामनगरी को दी गडकरी ने सौगात

piyush shukla

रियो ओलम्पिक: सेमीफाइनल में पहुंचे सानिया-बोपन्ना

bharatkhabar

जो जपे मोदी का नाम और मांगे वोट तो मारें जोरदार तमाचा: Jds MLA

bharatkhabar