featured यूपी

सावधान! बिना मूल्य लिखे पल्स ऑक्सीमीटर बेचने पर होगा मुकदमा

सावधान! बिना मूल्य लिखे पल्स ऑक्सीमीटर बेचने पर होगा मुकदमा

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के संकट के बीच मनमानी वसूली की शिकायतें भी तेजी से आ रही हैं। इसी बीच औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने अहम निर्णय लिया है।

मंडलायुक्‍त शिविर कार्यालय में आयोजित बैठक में रविवार को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि पल्‍स ऑक्‍सीमीटर और दवाओं को मनमाने रेट पर न बेचा जाए। उन्‍होंने कहा कि, अगर कोई ज्‍यादा कीमत पर इनकी बिक्री करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

दोषियों के खिलाफ दर्ज कराएं मुकदमा

कैबिनेट मंत्री महाना ने कहा कि, उन्हें बताया गया है कि चीनी पल्स ऑक्सीमीटर के पैकेट पर दाम नहीं लिखे हैं। इस कारण से कुछ मेडिकल स्टोर मनमाने पैसे वसूल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि, जिन पल्स ऑक्सीमीटर पर रेट न लिखे हों, उन्‍हें न बेचा जाए। इसके बावजूद अगर कोई ऐसा करते पाया जाए तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

मंडलायुक्त राजशेखर और जिलाधिकारी आलोक तिवारी से औद्योगिक विकास मंत्री ने अभियान चलाकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने मेडिकल स्टोर संचालकों से कहा कि, लोगों को निर्धारित दाम से कम रेट पर पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराएं। दवाओं की उपलब्धता भी पर्याप्‍त मात्रा में सुनिश्चित करें।

ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता सुनिश्चित कराने के निर्देश

मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि, एंटीजन टेस्‍ट का डाटा पोर्टल पर नहीं आ रहा है। ऐसे में उनकी गणना नहीं हो रही है। जिनकी जांच घर पर करें, उनका डाटा जरूर फीड करें। लक्षण होने के बाद भी रिपोर्ट निगेटिव आने वाले लोगों के इलाज के लिए अस्पताल अधिकृत किए जाएं। होम आइसोलेट संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

Related posts

भारत खरीद रहा अमेरिका से 72,000 सिग सॉर असॉल्ट राइफल, चीन सीमा पर जवान करेंगे इस्तेमाल

Rani Naqvi

मायावती ने जल्द विधानसभा चुनाव कराने की चुनाव आयोग से की मांग

bharatkhabar

नोएडा पुलिस ने किया देह व्यापार का भंडाफोड़, 12 लड़कियों को कराया मुक्त, संचालक गिरफ्तार

Shailendra Singh