September 18, 2021 10:54 am
Breaking News यूपी

UP Board Result: उपमुख्यमंत्री ने सभी सफल परीक्षार्थियों को दी बधाई, जानिए क्या कहा

बड़े मंगल पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की अच्छी पहल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा शनिवार को 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए। इस पर यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने सभी परीक्षार्थियों को बधाई दी। साथ ही सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि आज का विद्यार्थी ही देश का भविष्य है। इन सभी में असीम संभावनाएं भरी पड़ी हैं। एक सुनहरा भविष्य उनका इंतजार कर रहा है। ऐसी सभी प्रतिभाओं के उज्जवल भविष्य को तराशने में उत्तर प्रदेश सरकार सदा लगी हुई है। इन सभी को देश सेवा के काबिल बनाने के लिए बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश बोर्ड का विद्यार्थी काफी ऊर्जावान और प्रतिभाशाली है। यह सभी अपनी प्रतिभा और कौशल के दम पर आने वाले भविष्य में अपने देश और प्रदेश का नाम जरूर रोशन करेंगे। परीक्षा परिणाम जीवन का एक पड़ाव होता है। हमें दोबारा मेहनत करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

भविष्य असीम संभावनाओं से भरा पड़ा है, उत्तर प्रदेश सरकार लगातार यह प्रयास कर रही है कि यूपी बोर्ड के छात्र भी अन्य बोर्ड के छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सके और उनसे भी बेहतर प्रदर्शन करके दिखाएं। महामारी के इस दौर में जब सारी दुनिया रुक गई थी, शिक्षा व्यवस्था भी इससे प्रभावित रही, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षा के प्रसार को थमने नहीं दिया।

नकल विहीन परीक्षा को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है, इसी का परिणाम है कि शिक्षा व्यवस्था पर कोई भी दाग नहीं लगा हुआ है। यूपी का पूरा तंत्र पूरे देश के लिए एक उदाहरण बन कर सामने आ रहा है।

Related posts

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोलर ऊर्जा प्लांट का किया लोकापर्ण

Samar Khan

कमजोर तबके के लोग मुझे देवी मानते हैं: मायावती

bharatkhabar

भारत को बड़ी सफलताः सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण

Rahul srivastava