September 18, 2021 7:09 am
Breaking News यूपी

UP Board Result: परीक्षा परिणाम के बाद सीएम योगी ने दी गुरु-शिष्यों को बधाई

ऑस्ट्रेलिया में हुई सीएम योगी की तारीफ, जानिए क्‍या है इसकी वजह

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए शनिवार का दिन सुखद रहा। माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से दसवीं और बारहवीं की परिणाम जारी कर दिया गया। छात्रों को इस बार एक अलग तरीके से मूल्यांकन प्रक्रिया का सामना करना पड़ा। बिना परीक्षा में बैठे ही सभी लोगों को परिणाम मिल गए।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके सभी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणाम आ गया है। सभी उत्तीर्ण हुए छात्रों, अभिभावकों और उनके गुरुजनों को बहुत बधाई।

कोरोना महामारी का भी जिक्र सीएम के द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसी विषम परिस्थितियों में भी सभी की सफलता सराहनीय है। उन्होंने मां सरस्वती से सभी के उज्जवल भविष्य और कुशाग्र बुद्धि की कामना की।

इस बार सभी छात्रों को पिछली कक्षा में प्राप्त अंक और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया गया है। महामारी में विद्यालय जाना और परीक्षा देना संभव नहीं था। ऐसे में बोर्ड की तरफ से एक अलग मूल्यांकन प्रक्रिया की तैयारी की गई। इसी आधार पर शनिवार को परीक्षा परिणाम जारी किए गए।

हाईस्कूल के 29 लाख और इंटरमीडियट के 26 लाख विद्यार्थी पंजीकृत थे। जिसमें हाईस्कूल के 99.53 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए हैं। वहीं 12वीं के 97.88 प्रतिशत विद्यार्थी  पास हुए हैं। सभी को यूपी के मुख्यमंत्री ने बधाई और आने वाले भविष्य के लिए शुभकामना दी।

Related posts

बीजेपी में दिखी आंतरिक कलह! बीएल संतोष ले रहे हैं बैठक

sushil kumar

आंतरिक सुरक्षा अकादमी केंद्र रिजर्व पुलिस बल ने मनाया संविधान दिवस, पुलिस महानिदेशक ने पढ़कर सुनाई प्रस्तावना

Trinath Mishra

राहुल जी आप बहुत भोले हैं, माकन शातिर: आप

bharatkhabar