UP Board Exam 2021: सीएम योगी का स्‍कूलों को मेरिट न जारी करने का निर्देश, जानिए इसकी वजह  

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि, प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति हर दिन के साथ और नियंत्रित होती जा रही है। वायरस अब कमज़ोर पड़ चुका है, लेकिन संक्रमण का खतरा अब भी बना हुआ है। ऐसे में सावधानी बरतना जरूरी है।

बच्‍चों को दिया जाए अंक सुधार का मौका

सीएम योगी ने बैठक में कहा कि, कोविड महामारी के कारण इस बार माध्यमिक शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। स्थिति सामान्य होने पर इन बच्चों को अंक सुधार का अवसर भी दिया जाए। उन्‍होंने कहा कि, अभी कोई मेरिट न जारी किया जाए। परीक्षाफल तैयार करने की विस्तृत नियमावली से बच्चों/अभिभावकों को जल्‍द से जल्‍द अवगत करा दिया जाए।

प्राविधिक शिक्षण संस्थानों में कराएं ऑनलाइन परीक्षा

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, प्राविधिक शिक्षण संस्थानों में सुविधानुसार ऑनलाइन परीक्षा कराई जानी चाहिए। उच्च शिक्षण संस्थानों में 31 अगस्त तक परीक्षाफल जारी कर सितंबर के दूसरे पखवारे से नवीन शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की जानी चाहिए। संबंधित विभागों द्वारा छात्रों को प्रोन्नत करने के फॉर्मूले और परीक्षा आयोजन की विधि सहित सभी नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द से जल्द जारी कर दी जाए।

उत्तराखंड: पार्टी बैठक में गई कांग्रेस की दिग्गज नेता का निधन, राजनीति जगत में शोक की लहर

Previous article

लखनऊ: वैक्सीन लगवाने के लिए टाइम और जगह चुनने की आजादी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured