featured यूपी

आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड

Screenshot 1286 आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड

shivnandan 1 आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड शिवनदंन सिंह , संवाददाता

यूपी के आजमगढ़ ज‍िले के अहरौला इलाके में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक दर्जन से ज्‍यादा लोग अस्‍पतालों में भर्ती हैं।

Screenshot 1284 आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड

 

यह भी पढ़े

 

चौथी मंजिल में खिड़की पर लटककर सफाई करती नज़र महिला, VIDEO VIRAL

इनमें से कुछ की आंख की रोशनी चली गई है। वहीं डीएम अमृत त्रिपाठी ने पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। इन सभी लोगों ने गांव की सरकारी दुकान से खरीदकर देसी शराब पी थी। पुलिस ने दुकान को सील करके दो सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है। वहीं मामले में आबकारी व‍िभाग के तीन अध‍िकार‍ियों को न‍िलंब‍ित क‍िया गया है। उधर, थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेजी गई है।

Screenshot 1283 1 आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड

जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ की फूलपुर तहसील के माहुल नगर पंचायत में देसी शराब की सरकारी दुकान है। इस दुकान से रविवार रात कई ग्रामीणों ने शराब खरीदकर पी। देर रात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। परिवारीजनों ने इन्हें नजदीकी अस्‍पतालों में भर्ती करवाया, जहां सोमवार दोपहर तक एक-एक कर के 10 लोगों की मौत हो गई। अस्‍पतालों में भर्ती 15 लोगों की हालत गंभीर है।

Screenshot 1285 आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड

मरने वालों के नाम

ग्रामीणों के मुताबिक जान गंवाने वालों में फेकू सोनकर (32), झब्‍बू (45), राम करन सोनकर (55), सतिराम (42), अच्‍छेलाल (40), विक्रमा बिंद (50), राम प्रीत यादव (55), बुद्धु (50) व पंचम (60) और एक अन्य शामिल हैं। इनमें से फेकू, अच्‍छेलाल, रामप्रति, विक्रमा और सतिराम के शवों का परिवारीजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना भी नहीं दी। ऐसे में इनकी मौत की वजह को लेकर संशय की स्थिति है।

Screenshot 1286 आजमगढ़ में फिर बिकी ज़हरीली शराब, अब तक 10 की मौत, 3 अध‍िकारी सस्‍पेंड

इन अधिकारियों पर ग‍िरी गाज

लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (आबकारी) संजय भूसरेड्डी ने बताया कि आबकारी विभाग के आजमगढ़ में निरीक्षक नीरज सिंह, सुमन कुमार पाण्डेय (आबकारी आरक्षक) और राजेंद्र प्रताप सिंह (आबकारी आरक्षक) को निलंबित किया गया है और इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी।

Related posts

Breaking News

पाक ने नहीं रोका आतंकवाद तो फिर होगा सर्जिकल स्ट्राइक : बिपिन रावत

shipra saxena

मेरठ में रमजान से पहले नमाज को लेकर दजो पक्षों में मारपीट का मामला, भारी पुलिस फोर्स तैनात

rituraj