September 18, 2021 1:15 am
featured यूपी

मोदी के बाद अमित शाह ने की योगी की तारीफ, कहा विकास के रास्ते पर यूपी सबसे आगे

दंगों की आग में जलता था यूपी

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री व सहकारित मंत्री अमित शाह ने रविवार को लखनऊ में फोरेंसिक विश्वविद्यालय के शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ के पुल बांधे। कार्यक्रम के दौरान अमित शाह बारम्बार योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार द्वारा कराये गये कार्यों का उल्लेख करते नहीं थके। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुके हैं।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि विकास के रास्ते पर उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। पहले यूपी में निवेश नहीं आता था। योगी जी ने कानून का राज कायम किया। आज केन्द्र की 44 योजनाओं में यूपी सबसे आगे है। कोरोना टेस्टिंग और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश नंबर वन है।

दंगों की आग में जलता था यूपी – अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था, माफियाओं का कब्जा था। यूपी दंगों की आग में जलता था।
आज सरकार अच्छा काम कर रही है। यूपी विधानसभा के चुनाव को देखते हुए उन्होनंे कहा कि मैं लंबे समय से यूपी नहीं आ सका कहकर यह संकेत दिया कि मैं अब लखनऊ आता रहूंगा। अमित शाह ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के हर जिले का दौरा किया हूं।

माफिया राज को उत्तर प्रदेश से खत्म किया- अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी पहले कैसा था यह मुझे पता है। पहले का यूपी मुझे ठीक तरह से याद है, महिलाएं असुरक्षित थीं, दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं, गुण्डा और माफियाओं का राज था। योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कानून का राज कायम किया। भ्रष्टाचारियों के दिल में योगी आदित्यनाथ का भय है, जिसकी वजह से भ्रष्टाचार कम हुआ है।

शासन किसी एक जाति,परिवार के लिए नहीं- अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि आज 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया। भारतीय जनता पार्टी देश के विकास के लिए काम करती है। हमने कहा था शासन एक जाति के लिए नहीं, सबके लिए होगा। भाजपा की सरकारें जातियों और परिवारों के आधार पर नहीं चलतीं, नजदीक के व्यक्तियों के लिए नहीं चलतीं।

इससे पहले सहकारिता मंत्री अमित शाह के लखनऊ पहुँचने पर अमौसी एअरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने स्वागत किया। इस मौके पर अमित शाह के अमौसी एअरपोर्ट पहुंचने पर भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, जल शक्ति मंत्री डा. महेन्द्र सिंह, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य,सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने स्वागत किया।

Related posts

त्रिपुरा: पशु तस्करों ने BSF ऑफिसर पर किया हमला, हालत गंभीर

Pradeep sharma

डोनाल्ड ट्रम्प हुये कोरोना पॉजिटिव, ग्लोबल टाइम्स ने कसा तंज

Trinath Mishra

उत्तराखंड बोर्ड: 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं हुई रद्द, 12वीं की स्थगित

pratiyush chaubey