featured यूपी

जन आशीर्वाद यात्रा को टक्कर देने विपक्ष ने निकाली भाजपा हटाओ यात्रा, जानिए पूरा शेड्यूल

जन आशीर्वाद यात्रा को टक्कर देने विपक्ष ने निकाली भाजपा हटाओ यात्रा, जानिए पूरा शेड्यूल

लखनऊः विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा विपक्ष भाजपा को घेरने की पूरी तैयार कर चुका है। भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी की सहयोगी जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और महान दल ने भाजपा हटाओ यात्रा की आज से शुरुआत की है।

जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और महान दल की ये यात्रा बलिया और पीलीभीत से आज शुरु होगी। विपक्ष की इस यात्रा का समापन 31 अगस्त को अयोध्या में होगा।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि साल 2022 में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी सरकार बनाने के लिए जन जागरुकता फैलायेगी। उन्होंने कहा कि इन रैलियों के माध्यम से भाजपा की कुनीतियों, किसानों की समस्याएं, मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, फर्जी एनकाउंटर जैसे मुद्दों को जनता के बीच ले जाकर उन्हें इन बारे में अवगत करवायेगी।

उन्होंने बताया कि जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के संस्थापक डॉ. संजय सिंह चौहान के नेतृतव में जनक्रांति यात्रा को नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी बालिया में हरी झंडी दिखाकर शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया कि जनवादी जनक्रांति यात्रा आज बलिया से शुरु होगी।

ये है यात्रा का शेड्यूलः

16 अगस्तः बालिया

17 अगस्तः मऊ

18 अगस्तः सोनभद्र

23 अगस्तः मिर्जापुर

24 अगस्तः भदोही

25 अगस्तः प्रयागराज

26 अगस्तः प्रयागराज यमुनापार

28 अगस्तः आजमगढ़

30 अगस्तः अम्बेडकरनगर

31 अगस्तः अयोध्या

इटावा में समाप्त होगी महान दल की यात्रा

वहीं, महान दल के नेता केशव देव मौर्य आज पीलीभीत से जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत करेंगे। इस यात्रा का समापन वो 27 अगस्त को इटावा में करेंगे। इस यात्रा को सपा प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Related posts

करुणानिधि पेरियर की राजनीति से प्रभावित और हिंदी के विरोधी थे

mahesh yadav

भारत के 5 राज्यों में बीते 24 घंटों में हुई कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें

Hemant Jaiman

चौथे दिन सोने-चांदी की कीमत में गिरावट, जाने कितना सस्ता हुआ

Rani Naqvi