January 25, 2022 10:22 am
featured यूपी

सीएम योगी से मिले व्‍यापारी नेता संजय गुप्‍ता, की अहम मांगें

सीएम योगी से मिले व्‍यापारी नेता संजय गुप्‍ता, की अहम मांगें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के व्यापारियों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

व्‍यापारी नेता संजय गुप्‍ता ने शनिवार को सीएम योगी के 5 कालिदास मार्ग स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की। उन्‍होंने मुख्यमंत्री को लॉकडाउन के कारण प्रदेश के व्यापारियों को आ रही समस्याओं से अवगत कराया।

लॉकडाउन के कारण व्‍यापारियों को समस्‍याएं

व्‍यापार मंडल के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय गुप्‍ता ने मुख्यमंत्री को बताया कि, लॉकडाउन के कारण व्यापारियों के सामने बहुत अधिक समस्याएं और चुनौतियां आ गई हैं। उन्होंने कहा कि, व्यापारी हमेशा से सरकार के साथ सहयोगात्मक रुख रखता है और सरकार के खजाने को संग्रह कर भरने में अपनी विशेष भूमिका निभाता है।

व्‍यापारी नेता ने कहा कि, इस विपरीत आर्थिक परिस्थितियों में व्यापारी प्रदेश सरकार की ओर आशा भरी निगाहों से आर्थिक सहयोग के लिए देख रहा है। संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री से व्यापारियों के लिए सहयोग की मांग की और उन्हें पत्र सौंपा।

पत्र में व्‍यापारियों की मांगें
  • आदर्श व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री से प्रदेश के व्यापारियों के कॉमर्शियल विद्युत कनेक्शन के बिल पर 12 माह वित्तीय वर्ष (2021-22 ) के लिए मिनिमम चार्ज, फिक्स चार्ज, सर चार्ज एवं अन्य सभी प्रकार के चार्ज माफ करने की मांग।
  • प्रदेश के व्यापारियों के कामर्शियल हाउस टैक्स वित्तीय वर्ष 2021-22 को माफ करने की मांग।
    छोटे एवं मझोले व्यापारियों के लिए प्रदेश स्तर पर आर्थिक सहायता की योजना बनाने की मांग।
    व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना का दायरा बढ़ाते हुए कोविड-19 से मृत्यु को प्राप्त हुए व्यापारियों के परिजनों को विभाग द्वारा संचालित बीमा योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता की मांग।
  • आवश्यक वस्तुओं के जिन व्यापारियों की कोविड-19 से मृत्यु हुई है, उन्हें फ्रंटलाइन करोना योद्धा मानते हुए उनके परिजनों को सरकारी अन्य कर्मचारियों की भांति 50 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की मांग।
  • सभी प्रकार की सरकारी वसूली व्यापारियों से एक साल के लिए शिथिल रखने की मांग।
  • केंद्र सरकार से व्यापारियों को वित्तीय पैकेज दिलाने के लिए पुरजोर सिफारिश एवं विशेष प्रयास किए जाने की मांग।
  • एक जून से कुछ प्रतिबंधों एवं शर्तों के साथ प्रदेश के बाजारों को खोलने की मांग।

Related posts

डिप्टी सीएम के काफिले पर हमला, 6 गिरफ्तार

Pradeep sharma

लखनऊ: दिवंगत व्यापारियों को किया गया याद, दी गई श्रद्धांजलि

Aditya Mishra

झारखंड में नाबालिग के साथ गैंगरेप और हत्या, मुखिया समेत दो गिरफ्तार

rituraj