छत्तीसगढ़ देश भारत खबर विशेष राज्य

बेमौसम बारिश ने किसानों पर बरसाया कहर,आज कोहरे साथ हल्की बारिश की संभावना

bhupas बेमौसम बारिश ने किसानों पर बरसाया कहर,आज कोहरे साथ हल्की बारिश की संभावना

रायपुर। गुरुवार को राज्य भर में लगातार बारिश ने किसानों और आम लोगों पर तापमान को गिराने के अलावा कहर बरसाया। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी बंगाल में पश्चिमी मध्य प्रदेश और बिहार में विकसित कुंड के कारण अचानक मौसम खराब हो गया। इसने पूरे राज्य के लिए शुक्रवार और शनिवार के लिए नारंगी चेतावनी जारी की, जिसमें चेतावनी दी कि भारी कोहरे के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

इस बीच, बेमौसम बारिश ने भी राज्य में किसानों पर कहर बरपाया क्योंकि उनकी फसलें भीग गईं। वे अब खरीद केंद्रों पर अपनी फसल की अस्वीकृति से डरते हैं। पहले से ही बेमौसम बारिश ने राज्य के किसानों को परेशान किया क्योंकि खरीद शुरू होने में देरी हुई और अब वे भी प्रकृति के प्रकोप का सामना कर रहे हैं जिसके कारण वे समय पर अपनी फसल नहीं बेच पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों को उनकी उपज की अस्वीकृति से घबराने का आश्वासन नहीं दिया, लेकिन फसलों के सूखने के लिए कुछ और समय का इंतजार करें। सीएम ने जिला कलेक्टरों को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि बारिश के कारण खरीद केंद्रों पर संग्रहीत धान खराब न हो। उन्होंने सुझाव दिया कि वर्षा जल के पारित होने के लिए जल निकासी की उचित व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि नीचे स्थित ढेरदार थैले भीगें नहीं।

Related posts

पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन होंगी मध्य प्रदेश की नई राज्यपाल

Breaking News

मुख्य सचिव पर हमले के आरोप में सीएम के सलाहाकार को पुलिस ने हिरासत में लिया

Vijay Shrer

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, इन राज्यों में 2 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान

Nitin Gupta