January 28, 2022 11:51 am
featured यूपी

बिना तैयारी पहुंची पुलिस पर पथराव, स्टूल को बनाया हेलमेट और टोकरी को बनाया क्रेट

बिना तैयारी पहुंची पुलिस पर पथराव, स्टूल को बनाया हेलमेट और टोकरी को बनाया क्रेट

उन्नावः उत्तर प्रदेश की पुलिस इतिहास से भी सबक लेना ठीक नहीं समझती। कानपुर बिकरू कांड से भी पुलिस कुछ सीख नहीं पाई। ऐसा ही कुछ हादसा उन्नाव जिले में उस वक्त हुआ जब पुलिस दो युवकों की मौत के बाद दूसरे दिन बुधवार को उपद्रव कर रहे लोगों से निपटने पहुंची। खाली हाथ पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया।
तस्वीरों में देख सकते हैं कि सिर पर हेलमेट की जगह स्टूल लगाया और हाथों में क्रेट की जगह लकड़ी की टोकरी पकड़े हुए हैं। लोगों के हमलावार होने पर पुलिस को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। तीन घंटे तक चले बवाल में एक दारोगा सहित 18 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

दरअसल, मंगलवाल को एक सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई थी, परिजन शव लेकर बुधवार सुबह से ही उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग को जाम कर दिया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों के कब्जे से सड़क खाली कराने का प्रयास किया। जिसके तहत बल प्रयोग करते हुए पुलिस ने लाठियां पटकनी शुरू कर दीं। जिस पर ग्रामीण भड़क उठे और पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के कई वाहनों को भी तोड़ डाला।

बवाल को बढ़ता देख की थानों की पुलिस फोर्स, स्वॉट टीम और महिला फोर्स को बुलाया गया। जब ये टीम घटनास्थल पर पहुंची तो वहां का नजारा देखने ही लायक था। पुलिसवालों के हाथ में लकड़ी के टोकरे और प्लास्टिक की क्रेट ढाल के तौर पर थीं। सिर पर भी हेलमेट की जगह प्लास्टिक का स्टूल बचाव कर रहा था।

इस दौरान पथराव में एसडीएम सदर, सीओ, एक दारोगा सहित कुल 18 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को अकरमपुर के पास कार और बाइक की टक्कर में मगरवारा पुलिस चौकी के पास स्थित देवी खेड़ा गांव के रहने वाले राजेश और विपिन की मौत हो गई थी। स्वाजनों ने कार सवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रशासन ने 5-5 लाख रुपए की मदद का आश्वासन देते हुए कार सावर के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। पूरी रात बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो नाराज ग्रामीणों ने शुक्लागंज रोड़ पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

Related posts

लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस हुई बड़े हादसे का शिकार, घटना में 5 की मौत

Aditya Mishra

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में मजदूरों की आवाजाही पर रोक लगाने के दिए निर्देश

Shubham Gupta

अपने बयान पर फंसे कांग्रेस नेता शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस

Ankit Tripathi