featured यूपी

उन्‍नाव केस: पुलिस को मिला अहम सुराग, जल्‍द सुलझा सकती है गुत्‍थी!

उन्‍नाव केस: पुलिस को मिला अहम सुराग, जल्‍द सुलझा सकती है गुत्‍थी!

उन्नाव: जनपद के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव की घटना में जांच कर रही पुलिस की टीम के सामने एक नया तथ्‍य आया। कहा जा रहा है कि लड़कियों ने घटना वाले दिन दुकान से चिप्‍स के कुछ पैकेज खरीदे थे।

यह भी पढ़ें: UP: चित्रकूट में महिलाओं पर गिरा मिट्टी का टीला, तीन की मौत, सीएम ने जताया दु:ख   

शुक्रवार को पुलिस के हाथ यह सुराग तब लगा, जब घटनास्‍थल पर सूंघने के बाद खोजी कुत्‍ते बार-बार एक दुकान की तरफ दौड़ रहे थे। इसके बाद पुलिस तत्‍परता दिखाते हुए उस दुकान पर पहुंच गई, जहां से किशोरियों ने चिप्‍स खरीदे थे। इसकी जानकारी फॉरेंसिक टीम को दी गई। दुकान तक पुलिस की जांच इसलिए पहुंची क्‍योंकि कानपुर में भर्ती किशोरी को जहरीला पदार्थ खिलाए जाने की बात सामने आई थी।

पुलिस ने जांच के लिए भेजे चिप्‍स और नमकीन के पैकेट

इसके बाद दुकान पर पहुंची पुलिस टीम ने चिप्‍स और नमकीन के पैकेट जब्‍त करते हुए उन्‍हें प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिया। बता दें कि दो किशोरियों की संदिग्‍ध मौत के मामले में पुलिस ने फॉरेंसिक टीम से लेकर स्निफर डॉग यानी खोजी कुत्‍ते तक की मदद ली है। वहीं, फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम ने घटनास्थल की जांच की और कई सैंपल भी जुटाए।

 

 

अस्‍पताल में भर्ती लड़की के जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद  

इधर, कानपुर रीजेंसी अस्‍पताल के पीआरओ परमजीत अरोड़ा ने बताया कि लड़की स्थिर है। उसने इलाज की लाइन का जवाब देना शुरू कर दिया है। हम धीरे-धीरे उसके वेंटिलेटर समर्थन को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, उसका शरीर जवाब दे रहा है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएगी। वह अपने हाथ-पैर हिला सकती है। उन्‍होंने बताया कि, हम इसे संदिग्ध विषाक्तता का मामला मान रहे हैं और हमने केजीएमयू, लखनऊ को कुछ परीक्षण नमूने भेजे हैं। 6 डॉक्टर्स के एक पैनल द्वारा उसकी लगातार निगरानी की जा रही है।

 

Related posts

ईडी ने नोएडा की एक्सिस बैंक ब्रान्च पर दर्ज किया फर्जीवाड़े का केस

shipra saxena

महंगाई की मार: आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या हुई कीमत

pratiyush chaubey

कर्ज माफी चुनाव जीतने का पूराना फार्मुला, सबसे पहले पूर्व पीएम वीपी सिंह ने कि थी कर्जमाफी

Rani Naqvi