September 30, 2022 10:23 pm
featured मनोरंजन

सलमान खान को कितना जानते हैं आप? ‘भाईजान’ के जन्मदिन पर पढ़ें उनके बारे में ये रोचक बातें

salman khan सलमान खान को कितना जानते हैं आप? 'भाईजान' के जन्मदिन पर पढ़ें उनके बारे में ये रोचक बातें

सलमान खान के देश ही नहीं दुनियाभर में बहुत सारे फैंस हैं. सिर्फ सलमान खान की फिल्मों को ही नहीं सलमान खान को उनके व्यक्तिव के लिये भी पसंद किया जाता है. उनके फैंस को सलमान के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी इक्ट्ठा करना पंसद है और उनके बारे में ज्यादा स् ज्यादा बाते जानना पसंद है. फिर चाहे वो उनके पास्ट को लेकर हो या उनकी दिनचर्या को लेकर हो. चलिये जानते हैं सलमान खान के बारे में कुछ रोचक बातें-

-फिल्म अभिनेता सलमान खान आज अपना 55 वां जन्मदिन मना रहे हैं. कोरोना महामारी के कारण वो अपना जन्मदिन बहुत ही सादे अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं. सलमान खान एक राइटर बनना चाहते थे. जी हां आप में से बहुत कम लोगों को ये पता होगा की सलमान खान राइटर बनना चाहते थे उन्हें लिखना बहुत पसंद है.

-हर साल सलमान खान का बर्थडे केक पनवेल स्थित उनके फैमिली फार्म में लाया जाता है. सलमान अपने जन्मदिन पर केक काटना पसंद नहीं करते हैं. परिवार के जोर डालने पर वो केक काटने की रस्म को निभाते हैं. सलमान के भतीजों में से कोई एक सलमान का केक काटता है.

-सलमान खान को चाइनीज फूड बहुत पसंद है. चाइनीज खाने के लिये उनका पसंदीदा रेस्तरां मुंबई का चीन गार्डन है.

-सलमान ने ‘वीर’ और ‘चंद्रमुखी’ जैसी फिल्में लिखी हैं. इसके अलावा वो बचपन से ही एक महान तैराक हैं और अगर उस करियर के साथ आगे बढ़ते तो एक प्रोफेशनल तैराक हो सकते थे.

-भारतीय सिनेमा के सबसे सफल स्टार में से एक होने के बावजूद, सलमान अपने माता-पिता के साथ मुंबई के बांद्रा में 3 बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं.

-सलमान खान को सिवाय मां सलमा और हेलन के किसी का भी फिजिकल टच पसंद नहीं है, उनके दोस्तों को भी वह दूर से ही गले लगते हैं सलमान खान के भाई अरबाज खान और सोहेल खान भी कभी उनके पास जाने की कोशिश नहीं करते. सलमान खान व्यक्तिगत तौर पर निजी रहना चाहते हैं.

-जानकारी के मुताबिक, सलमान खान ने शराब पीना छोड़ दिया है.

-सलमान खान किसी अभिनेत्री को किस नहीं करते और ना ही किसी फिल्म में विलेन की भूमिका निभाते हैं.

-अगर 2021 की बात करें तो सलमान खान 2021 में कटरीना कैफ के साथ एक और फिल्म करेंगे. इसके अलावा वो राधे मोस्ट वांटेड भाई और फिल्म अंतिम में भी नजर आएंगे.

Related posts

मिशन 2022: 14 जुलाई से यूपी के दौरे पर आएंगी प्रियंका गांधी  

Shailendra Singh

बिहार: तेजस्वी यादव का तंज, चूहे कुतर गए होंगे बांध ?

Pradeep sharma

जाने क्या है अमेरिका और तालिबान के बीच हुआ शांति समझौता, 18 महीनों की वार्ता के बाद हुए हस्ताक्षर

Rani Naqvi