featured देश पर्यटन यूपी

राम भक्त का अनोखा प्रण, राम मंदिर के लिए सिर पर उगाई अनाज की बालियां

sant crop राम भक्त का अनोखा प्रण, राम मंदिर के लिए सिर पर उगाई अनाज की बालियां

प्रयागराज: संगम की नगरी प्रयागराज में संगम के तट पर लगे माघ मेले में यू तो हजारों और लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। लेकिन माघ मेले में पहुंचे एक साधु अपने रूप और रंग को लेकर चर्चा में हैं। इन बाबा को अनाज वाले बाबा के नाम भी जाना जाता है। साधु की इच्छा ही कि अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम के जल्द दर्शन हो इसलिए बाबा ने यह प्रण लिया है।

tempal 3 राम भक्त का अनोखा प्रण, राम मंदिर के लिए सिर पर उगाई अनाज की बालियां

राम के दर्शन के लिए बाबा का प्रण

संगम नगरी के माघ मेले में पहुंचे अनाज वाले बाबा ने भगवान राम के दर्शनों की इच्छा के लिए अपने सिर पर अनाज की बालियां उगाई हैं। बाबा की इच्छा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जल्द हो और यह वहां दर्शन करने जाएं, इसलिए अनाज वाले बाबा ने अपने सिर पर जटाओं की जगह अनाज की बालियां उगाई हैं।

ram bhakt राम भक्त का अनोखा प्रण, राम मंदिर के लिए सिर पर उगाई अनाज की बालियां

जटाओं की जगह उगाई बालियां

बाबा ने सिर पर जौ, चना, मैथी, उड़द के बीच डाल दिए थे। जिसमें अब बालियां निकल आईं है। लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि इसमें मिट्टी बिल्कुल नहीं है। बाबा का नाम अमरजीत संत रविदास है। जो कि मूल रूप से यूपी के सोनभद्र जिले के रहने वाले हैं। बाबा का यह अनोखा प्रण प्रयागराज के माघ मेले ही नहीं बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। जो भी बाबा को इस रूप में देखता है वह हैरान हो जाता है।

Related posts

नहीं रहे मसालों के शहंशाह, आज दोपहर 2 बजे होगा अंतिम संस्कार

Hemant Jaiman

भालचंद्र मुंगेकर बोले: यूपीए की सरकार बनते ही राफेल पर होगी जांच, दोषियों को मिलेगी सजा

bharatkhabar

3 महीने बाद कपिल शर्मा की हो सकती है वापसी, ये रहा सबूत

mohini kushwaha