February 7, 2023 7:41 pm
featured उत्तराखंड

दो दिवसीय दौरे पर औली पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू, जवानों के साथ खूबसूरत वादियों में की सैर

देहरादून 3 1 दो दिवसीय दौरे पर औली पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू, जवानों के साथ खूबसूरत वादियों में की सैर

देहरादून। दो दिवसीय दौरे पर औली पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को आईटीबीपी के जवानों के साथ खूबसूरत वादियों में सुबह की सैर की। इसके साथ ही उन्होंने फिट इंडिया का संदेश भी दिया। केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने औली स्लोप व ग्लॉस हाउस के पास कई किलोमीटर तक सैर की। उन्होंने कहा कि जवानों को फिट रहने के लिये योगा करना चाहिए। उन्होंने अपील की कि लोग अपने परिवारों व दोस्तों को फिट रहने के लिये जागरूक करें।

बता दें कि उन्होंने शनिवार को यहां स्नो स्कूटर की सवारी की और यहां के प्राकृतिक खूबसूरत नजारों के साथ सेल्फी भी ली। उन्होंने कहा कि औली बहुत खूबसूरत जगह है। यहां बार-बार आने का मन करता है। औली को विंटर स्पोर्ट्स केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले महीने जम्मू-कश्मीर में विंटर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें देशभर के खिलाड़ी वहां पर पहुंचेंगे। अब विंटर खेलों का बजट भी खेल मंत्रालय को दिया जा रहा है। इस क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के लिए और अधिक प्रयास करने की संभावना बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि औली में भविष्य में विंटर खेलों को और बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। देश के युवाओं को स्पोर्ट्स  से जोड़ने के लिए खेल मंत्रालय के द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहे हैं।

Related posts

आज मिल सकती है घाटी में ऑपरेशन ऑलआऊट को हरी झंड़ी

piyush shukla

योगी सरकार ने उठाया CAA हिंसा पर कदम, पीएफआई के 25 सदस्यों को किया गिरफ्तार 

Rani Naqvi

भारतीय सेना की इको टास्क फोर्स पिथौरागढ़ में 50 हजार अखरोट के पेड़ लगाएंगे

Rani Naqvi