featured दुनिया देश

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे यूक्रेन बॉर्डर, भारतीय छात्रों से की मुलाकात

WhatsApp Image 2022 03 02 at 12.37.12 PM केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे यूक्रेन बॉर्डर, भारतीय छात्रों से की मुलाकात

शिवनंदन सिंह संवाददाता लखनऊ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे यूक्रेन बॉर्डर, भारतीय छात्रों से की मुलाकातशिवनंदन सिंह, संवाददाता

रूस यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज छठा दिन है। रूस सेना का आक्रमक रूप यूक्रेन पर भारी पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर युद्ध में आम जनता को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। ताजा अपडेट के मुताबिक अभी तक इस युद्ध में 400 से अधिक आम नागरिकों की मौत हो चुकी है वहीं इसी बीच इन दोनों देशों में फंसे भारतीयों के लिए भी यह बेहद मुश्किल का समय है।

वही इन दोनों देशों के बीच फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। जिसमें अब वायु सेना भी शामिल हो गई है एयर इंडिया और वायु सेना एकजुट होकर भारतीयों को वापस लाने के लिए काम कर रही है।

यूक्रेन बॉर्डर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

युद्ध की वजह से यूक्रेन के बॉर्डर सील हैं ऐसे में भारतीयों को यूक्रेन की सीमा रोमानिया और पोलैंड जाने की सलाह दी जा रही है। वहीं इसी बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रमिया पहुंच चुके हैं यहां पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ने भारतीय छात्रों के साथ बातचीत की।  साथ ही सभी छात्रों को जल्द भारत पहुंचाने का दिलाया भरोसा।

भारतीयों के लिए जारी एडवाइजरी

भारतीय दूतावास ने तात्कालिक एडवाइजरी जारी करते हुए नागरिकों को भीड़भाड़ वाली शेहिनी-मेड्यका सीमा से बचने का आग्रह किया है। और जल्द से जल्द पोलैंड में प्रवेश करने के लिए बुडोमिर्ज़ सीमा पर पहुंचने के निर्देश दिए है।

Related posts

कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में वर्चुअल शामिल हुईं प्रियंका गांधी, कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

Shailendra Singh

बिहार अपडेट बिहार मे  बिहार 231 नए संक्रमित मिले

Kumkum Thakur

गुजरात चुनाव: कांग्रेस समर्थकों ने लगाया दूध में उबाल, अमूल गर्ल को बनाया प्रचार का औजार

Breaking News