featured दुनिया

Ukraine Russia War Live: खारकीव में रूसी सेना की बमबारी जारी, रॉकेट ने किया हमला

kyiv Ukraine Russia War Live: खारकीव में रूसी सेना की बमबारी जारी, रॉकेट ने किया हमला

Ukraine Russia War Live || रूस यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज 11 वां दिन है। इसी बीच रूसी सेना द्वारा यूक्रेन के सबसे बड़े शहर खासकीव में बमबारी की जिससे बहुत अधिक नुकसान हुआ है। इस बमबारी में दो परमाणु ऊर्जा केंद्रों पर रूसी सेना ने कब्जा कर लिया है। इसके अतिरिक्त पोर्ट सिटी मारियुपोल और दक्षिणी यूक्रेन में फसे दोनों देशों के नागरिकों को निकालने के लिए सीजफायर कन्हैया लिया क्या जो सफल नहीं हो पाया ऐसे में दोनों ही देश एक दूसरे पर सीजफायर को तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं जिससे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने भी परेशानी हो रही है वही यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने नाटो से अपील की है कि यूक्रेन को नो फ्लाई जोन घोषित किया जाए लेकिन यूरोपीय यूनियन का कहना है कि अगर ऐसा किया गया तो विश्व युद्ध छेड़ने की पूरी संभावना है। 

पॉप फ्रांसिस ने जताया दुख

यूक्रेन पर रूसी सेना द्वारा हमले को लेकर पॉप फ्रांसिस ने गहरा दुख जाहिर किया है उन्होंने कहा कि इस समय यूक्रेन में खून और आंसू की नदी बह रही हैं इस नरसंहार को रोका जाना चाहिए। 

यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात करेंगे पीएम मोदी

रूस यूक्रेन में बढ़ते तनाव को देखते हुए पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात कर सकते हैं। आपको बता दें सुरक्षा राष्ट्रीय परिषद संयुक्त सुरक्षा राष्ट्र परिषद में रूस के खिलाफ भारत ने वोटिंग नहीं की थी।

Related posts

98 प्रतिशत पेयजल भूजल स्त्रोत पर आधारित, भूजल स्तर में सुधार की जरूरत

Trinath Mishra

ट्रम्प सरकार के अंतरिम खर्चों के बजट प्रस्तावों को मंजूरी

Rani Naqvi

रोहित शर्मा बने पिता, रीतिका ने बेटी को दिया जन्म

Ankit Tripathi