दुनिया

यह आखिरी बार हो सकता है जब आप मुझे जिंदा देखेंगे: वलोडिमिर जेलेंस्की

20210605 EUP002 0 यह आखिरी बार हो सकता है जब आप मुझे जिंदा देखेंगे: वलोडिमिर जेलेंस्की

Ukraine-Russia Crisis: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार रात एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में अपने यूरोपीय संघ के नेताओं के लिए एक अशुभ चेतावनी दी। स्काई न्यूज ने यह जानकारी दी। जेलेंस्की ने अन्य नेताओं से कहा कि यह आखिरी बार हो सकता है, जब आप मुझे जीवित देख रहे हों।

रूस यूक्रेन में कठपुतली सरकार स्थापित करने की बना रहा योजना
यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर रूस यूक्रेन की राजधानी पर कब्जा करता है, तो वह जेलेंस्की को मारना चाहता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा माना जा रहा है कि रूस यूक्रेन में कठपुतली सरकार स्थापित करने की योजना बना रहा है, अगर वह कीव पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लेता है, तो।

यूक्रेनी अधिकारियों को पकड़ने या मारने के लिए चेचन विशेष बलों के दस्ते किए तैनात
रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में विशिष्ट यूक्रेनी अधिकारियों को पकड़ने या मारने के लिए चेचन विशेष बलों के एक दस्ते को यूक्रेन में तैनात किया गया है। मॉस्को के एक टेलीग्राम चैनल जो रुसी सुरक्षा प्रतिष्ठान के साथ संपर्क में हैं के हवाले से रिपोर्ट किया कि प्रत्येक सैनिक को कथित तौर पर यूक्रेनी अधिकारियों की तस्वीरें और पूरा विवरण दिया गया हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सूची रूसी जांच समिति द्वारा उन सुरक्षा अधिकारियों की है जिन्होंने ‘क्राइम’ किया हैं। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति ने स्वीकार किया कि वह अपने देश की राजधानी में रूसी हत्यारों के लिए ‘टारगेट नंबर 1’ हैं, जबकि उनका परिवार पुतिन के हमलावरों के लिए ‘नंबर दो लक्ष्य’ है।

जेलेंस्की ने पुतिन से संघर्ष को रोकने के लिए बातचीत करने का किया आह्वान
वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से संघर्ष को रोकने के लिए बातचीत करने का आह्वान किया है। इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को जेलेंस्की के हवाले से कहा, पूरे यूक्रेन में लड़ाई चल रही है। आइए बातचीत की मेज पर बैठें।

मास्को यूक्रेन के साथ उच्च स्तर पर बातचीत के लिए तैयार
रूस की एक समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, पुतिन ने कहा कि मास्को यूक्रेन के साथ उच्च स्तर पर बातचीत के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति ने डोनबास में एक विशेष सैन्य अभियान को मंजूरी दी।

सैन्य अभियान में कम से कम 137 यूक्रेनियन मारे गए
जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि सैन्य अभियान में कम से कम 137 यूक्रेनियन मारे गए और 300 से अधिक घायल हो गए।

ये भी पढ़ें :-

Mahashivratri 2022: कब है महाशिवरात्रि? जानें पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व

Related posts

भारत में घुसपैठ करते चीन की अमेरिका ने निकाली हेकड़ी, आकाश से लेकर पाताल तक बुरी तरह से घिरा चीन..

Mamta Gautam

पीएम मोदी आज 16वें पूर्वी एशियाई शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

Neetu Rajbhar

LIVE Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने भारत से मांगी मदद, पीएम मोदी से की अपील..

Neetu Rajbhar