voting उत्तराखंड: सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान जारी

उत्तराखंड में अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान हो रहे हैं। जहां बीजेपी और कांग्रेस समेत सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। सल्ट उपचुनाव में चुनाव आयोग ने 151 बूथ बनाए हैं। जहां मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लगी हैं।

कोविड नियमों का हो रहा पालन

अल्मोड़ा जनपद के सल्ट उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। वहीं मतदाता कोविड के नियमों का पालन कर रहे हैं। अल्मोड़ा सल्ट उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच शांति पूर्वक लोग अपने मतों का प्रयोग कर रहे है। सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव में कुल 96,241 मतदाता वोट करेंगे। जिनमें से 49,193 पुरुष और 47,048 महिलाएं हैं।

जानकारी के मुताबिक जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदोरिया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं 11 बजे तक जहां 21.47% मतदान हुआ था, तो वहीं 1 बजे तक 32.37% मतदान हुआ।

शांतिपूर्ण मतदान कराने के निर्देश

अल्मोड़ा जिला मजिस्ट्रेट नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा।

बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

बता दें कि बीजेपी नेता सुरेंद्र सिंह की पिछले साल कोविड के कारण मौत हो गई थी, जिस वजह से सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा हैं। इस सीट पर अब बीजेपी ने सुरेंद्र के बड़े भाई महेश को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने गंगा पंचोली को एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें कि सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

पंचायत चुनाव में लगे कई कर्मचारी भी हुए कोरोना संक्रमित, जानिए कहां का है मामला

Previous article

प्रयागराज में कोरोना का कहर, मांग बढ़ने से इन दवाओं की किल्‍लत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured