September 23, 2021 2:44 am
Breaking News यूपी

महोबा: पीएम मोदी की उपस्थिति में हुई उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत

महोबा: पीएम मोदी की उपस्थिति में हुई उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में मंगलवार को उज्जवला योजना 2.0 का शुभारंभ हुआ। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी वर्चुअल तरीके से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन और आभार जताया। बता दें कि उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत मंगलवार को महोबा जिले से हुई। एक करोड़ भारतीयों के लिए योजना का विस्तार किया जा रहा है। 2016 में पहली बार उज्जवला योजना चर्चा में आई थी।

WhatsApp Image 2021 08 10 at 1.03.44 PM महोबा: पीएम मोदी की उपस्थिति में हुई उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत

कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि आज योजना के दूसरे चरण की शुरुआत हुई है। 6 साल पहले बलिया से यह योजना शुरू की गई थी। लोगों के जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने में उज्जवला योजना का बहुत बड़ा योगदान रहा है। महिलाओं के स्वास्थ्य की रक्षा को प्राथमिकता देते हुए मोदी सरकार ने यह पहल की। दूर-दराज के गांव में रहने वाली महिलाओं के लिए गैस सिलेंडर एक सपने जैसा था। इसी सपने को मोदी सरकार ने पूरा किया है। उत्तर प्रदेश में भी 1.5 करोड़ से अधिक महिलाओं को इस योजना का लाभ मिला है।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश सहित देश के अलग-अलग हिस्सों की महिलाओं के साथ बातचीत कर रहे हैं और उज्जवला योजना का फायदा मिलने के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आया है, यह भी समझने की कोशिश कर रहे हैं।

Related posts

इटावाः तीसरे की एंट्री ने प्रेमी से करवाया जघन्य अपराध, गला काटकर प्रेमिका की हत्या

Shailendra Singh

जानें देहरादून से पहले किन दो शहरों के बीच चलेगी मेट्रो

Samar Khan

बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह का एक और विवादित बयान, कहा राहुल गांधी का नार्को टेस्ट होना चाहिए

Ankit Tripathi