September 28, 2022 9:53 pm
featured यूपी

फतेहपुर में उज्ज्वला 2.0 की शुरुआत, मुख्यमंत्री ने किया सरिता से संवाद

फतेहपुर में उज्ज्वला 2.0 की शुरुआत, मुख्यमंत्री ने किया सरिता से संवाद

फतेहपुर: उज्ज्वला 2.0 कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले की सरिता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। विकास भवन स्थित सभागार में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी और विशिष्ट अतिथि बिंदकी विधायक करण पटेल के साथ अयाहशाह विधायक विकास गुप्ता, जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया था।

जिले में उज्ज्वला योजना के प्रथम फेज के अंतर्गत 2.37 लाख लोगों को कनेक्शन दिए जा चुके हैं। योजना के दूसरे चरण का बुधवार से शुभारंभ हुआ है। अब इसके तहत गृहणियों को गैस सिलेंडर के कनेक्शन दिए जाएंगे। हथगाम विकासखंड स्थित केशवपुर मेल्हइया गांव की रहने वाली सरिता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की।

गैस सिलिंडर-चूल्‍हा मिलने से आसान हुआ खाना बनाना 

मुख्यमंत्री ने नमस्ते कहते हुए हालचाल लिया और उनके घर, परिवार के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने सरिता से पूछा कि पहले भोजन कैसे बनता था? जिसपर सरिता ने जवाब दिया कि वह चूल्हे पर भोजन बनाती थीं। इस पर सीएम ने फिर उनसे पूछा कि चूल्हा में भोजन बनाने के लिए लकड़ी एकत्रित करने में काफी दिक्कतें होती रही होंगी। सरिता ने बताया कि, जैसे-तैसे चूल्हा जलाने की व्यवस्था करनी पड़ती थी। अब उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलिंडर और चूल्हा मिलने के बाद भोजन पकाना आसान हो गया है। मुख्यमंत्री के पूछने पर सरिता ने बताया कि उनके परिवार में तीन लोगों का भोजन बनता है।

Related posts

Jammu Kashmir: राजौरी में उरी दोहराने की साजिश नाकाम, आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

Nitin Gupta

12 मार्च 2022 का राशिफल: शनिवार का दिन आपके लिए खास, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

किसान आंदोलनः राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Aman Sharma